Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Atal Setu कोई पिकनिक स्पॉट नहीं', ब्रिज पर रुक कर सेल्फी लेने वालों पर प्रशासन की सख्ती; कहा- कार्रवाई के लिए रहें तैयार

लोग अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने के लिए अटल सेतु पर गाड़ियां रोक कर वीडियो और फोटो ले रहे थे। इतना ही नहीं कई लोगों ने वहां पर गंदगी तक फैला दी है। इसके बाद मुंबई पुलिस ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए सेल्फी लेने वालों को चेतावनी दी है और कहा है कि सेल्फी लेने वालों पर कार्रवाई होगी।

By Jagran News Edited By: Shalini Kumari Updated: Fri, 19 Jan 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
सेल्फी लेने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई (फोटो सोर्स-@MTPHereToHelp)

ऑनलाइन डेस्क, मुंबई (महाराष्ट्र)। मुंबई में बने देश का सबसे बड़े पुल 'अटल सेतु' को कुछ लोगों ने पिकनिक स्पॉट बना दिया था। दरअसल, उद्घाटन के दूसरे दिन ही वहां की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें लोग पुल पर अपनी गाड़ियों को रोककर सेल्फी लेते नजर आ रहे थे। लोगों की इस हरकत से मुंबई पुलिस हरकत में आ गई और चेतावनी जारी की है।

सेल्फी लेते दिखे लोग

दरअसल, लोग अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने के लिए पुल पर गाड़ियां रोक कर वीडियो और फोटो ले रहे थ। इतना ही नहीं, कई लोगों ने वहां पर गंदगी तक फैला दी। मुंबई पुलिस ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर ऐसा करते हुए कोई भी व्यक्ति पकड़ा जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर दी चेतावनी

मुंबई पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हम इस बात से सहमत हैं कि अटल सेतु निश्चित रूप से देखने लायक है, लेकिन इस पर रुकना और तस्वीरें खींचना गैरकानूनी है। अगर आप एमटीएचएल पर रुकेंगे तो, आपको एफआईआर का सामना करना पड़ेगा।" मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों की कई तस्वीरें शेयर की है और लिखा है, "अटल सेतु, 21.8 किमी लंबा पिकनिक स्पॉट नहीं है।"

— Mumbai Traffic Police (@MTPHereToHelp) January 15, 2024

भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 जनवरी को 21.8 किलोमीटर लंबे अटल बिहारी वाजपेयी सेवारी-न्हावा शेवा अटल सेतु समुद्री संपर्क का उद्घाटन किया था। अटल सेतु भारत का सबसे लंबा पुल होने के साथ ही देश का सबसे लंबा समुद्री पुल भी है।  जिसकी लंबाई 21.8 किलोमीटर होगी।

यह भी पढ़ें: 'अटल सेतु पर ये क्या हो रहा है...', उद्घाटन के एक दिन बाद ही पिकनिक स्पॉट बनने पर भड़के लोग

इस पुल का 16.5 किलोमीटर हिस्सा समुद्र के ऊपर और 5.5 किलोमीटर हिस्सा जमीन के ऊपर बना हुआ है। ये 6 लेन वाला रोड ब्रिज है। अतुल सेतु का निर्माण कुल 17,480 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है।

यह भी पढ़ें: 15 मिनट में 2 घंटे का सफर, समुद्र पर बने देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन; इंजीनियरिंग का नायाब नमूना है अटल सेतु

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर