Move to Jagran APP

Baba Siddique: यूट्यूब से सीखा गोली चलाना, Insta पर होती थी बातें; आरोपियों को लेकर पुलिस ने किए सनसनीखेज खुलासे

Baba Siddique Death बाबा सिद्दीकी की हत्या की प्लानिंग को लेकर मुंबई पुलिस ने कई खुलासे किए। मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश लगभग तीन महीने पहले शुरू हुई थी और आरोपी कई बार बिना हथियारों के उनके घर गए थे। मुंबई क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के अनुसार बाबा सिद्दीकी की हत्या की पूरी प्लानिंग पुणे में बनाई गई थी।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
Baba Siddique Death: बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर मुंबई पुलिस ने किए अहम खुलासे।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique)  की हत्या को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने दावा किया है कि उनकी हत्या में मुख्य तौर पर 6 लोग शामिल थे। वहीं, इस हत्या से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। चारों आरोपियों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। इस हत्या को लेकर पुलिस ने एक बड़ा दावा किया है।

ग्लॉक पिस्टल से शूटर ने चलाई थी गोली

  • पुलिस के मुताबिक,  शूटर गुरमैल सिंह और धर्मराज कश्यप ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर शूटिंग सीखी थी। उन्हें बाबा सिद्दीकी की तस्वीर भी दी गई और बताया गया कि यही निशाना है।  
  • ये लोग मुंबई में बिना मैगजीन के शूटिंग प्रैक्टिस करते थे। वही, जानकारी के मुताबिक,  बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए ग्लॉक (Glock) पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया।
  • मुंबई पुलिस ने आगे खुलासा किया कि  बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश लगभग तीन महीने पहले शुरू हुई थी और आरोपी कई बार बिना हथियारों के उनके घर गए थे।
  • मुंबई क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के अनुसार, बाबा सिद्दीकी की हत्या की पूरी प्लानिंग पुणे में की गई थी। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक 15 से ज्यादा लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें घटना के समय मौजूद कई चश्मदीद गवाह भी शामिल हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चैटिंग करते थे आरोपी

पुलिस ने बताया कि चौथा आरोपी हरीश बिचौलिए का काम करता था, गिरफ्तार आरोपी प्रवीण और शुभम लोणकर (फरार आरोपी) ने गिरफ्तार शूटर गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को 2 लाख रुपये दिए थे और यह पैसा चौथे आरोपी हरीश के जरिए पहुंचाया गया था।

पैसों के अलावा शूटरों को दो मोबाइल फोन भी मुहैया कराए गए थे। शूटर्स इन दोनों मोबाइल्स पर बातचीत और चैटिंग के जरिए ही बाबा सिद्दीकी की हत्या की प्लानिंग बनाते। शूटर्स स्नैप चैट एप का इस्तमाल करते थे और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कॉलिंग के लिए करते थे।

शूटर शिवा अभी भी फरार

हरीश बालकराम निशाद को पुलिस ने 15 अक्तूबर को बहराइच से गिरफ्तार किया था। इससे पहले पुलिस ने गुरमैल बलजीत सिंह, प्रवीण लोनकर, धर्मराज राजेश कश्यप को गिफ्तार किया है।

बता दें कि बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) पर गोली चलाने वाला शिवकुमार गौतम (shivkumar Gautam) उर्फ  शिवा अभी भी फरार है। शिवा, उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गंदारा गांव का रहने वाला है।  

बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में चौथे आरोपी मोहम्मद जीशान अख्तर की पहचान कर ली गई है। जानकारी के अनुसार आरोपी पंजाब के नकोदर के शकर गांव का रहने वाला है। बाबा सिद्दीकी की हत्या कि जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है।

यह भी पढ़ें'यार तेरा गैंगस्टर है जानी', Baba Siddique पर गोली चलाने वाला शिवा कौन है? इंस्टा पोस्ट से खुले कई राज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें