Move to Jagran APP

Baba Siddique Death: 'मैं बच नहीं पाऊंगा, मर जाऊंगा...' गोली लगने के बाद बाबा सिद्दीकी के क्या थे आखिरी शब्द

Baba Siddique Last Words नाम न बताने की शर्त पर एक कार्यकर्ता ने बताया सुबह करीब 11 बजे बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के साथ खेरवाड़ी स्थित जीशान के दफ्तर पहुंचे । खेरवाड़ी में स्थानीय समुदाय की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें बाबा और जीशान दोनों को आमंत्रित किया गया था। शाम को जीशान और उसके पिता ने दफ्तर में नमाज पढ़ी।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 05:08 PM (IST)
Hero Image
Baba Siddique Death: बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर नई जानकारी सामने आई है।(फोटो सोर्स: जागरण)

मिड डे, मुंबई। Baba Siddique Murder Case। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या से जुड़े अपराधियों को पुलिस पकड़ने में जुटी है। विजयादशमी यानी शनिवार रात को बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शनिवार शाम से ही बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान के कार्यालय के बाहर तीन शूटर्स मौजूद थे। तीनों बाबा सिद्दीकी बे कार्यालय से बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे।  

बाबा सिद्दीकी का इंतजार कर रहे थे शूटर्स  

शूटर्स बाबा सिद्दीकी का इंतजार करते रहे और दशहरा के मौके पर स्थानीय मंडल द्वारा श्रद्धालुओं को दिए जाने वाले मुफ्त शरबत पीते रहे। जैसे ही बाबा सिद्दीकी कार्यालय से बाहर आए वैसे ही शिवकुमार गौतम (shivkumar Gautam) उर्फ शिवा ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी।

गोली लगने के बाद बाबा सिद्दीकी के आखिरी शब्द थे। मुझे गोलियां मुझे लगीं हैं। मैं बच नहीं पाऊंगा। मैं मर जाऊंगा।"

दफ्तर में ही पिता-बेटे ने पढ़ी थी नमाज

नाम न बताने की शर्त पर एक कार्यकर्ता ने बताया, "सुबह करीब 11 बजे बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के साथ खेरवाड़ी स्थित जीशान के दफ्तर पहुंचे । खेरवाड़ी में स्थानीय समुदाय की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें बाबा और जीशान दोनों को आमंत्रित किया गया था। शाम को जीशान और उसके पिता ने दफ्तर में नमाज पढ़ी।"

"नमाज पढ़ने के बाद जीशान ने अपने पिता से कहा कि वह चेतना कॉलेज के पास कुछ खाने के लिए जा रहा है। जीशान ऑफिस से निकल गया और बाबा सिद्दीकी ने उससे कहा कि वह भी अपना काम खत्म करने के तीन मिनट बाद निकल जाएंगे। वहीं, पिता-पुत्र  ने मिलकर रविवार को नौपाड़ा में एक नए प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए एक मीटिंग की योजना बनाई थी।"

चार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

पुलिस ने दावा किया है कि उनकी हत्या में मुख्य तौर पर 6 लोग शामिल थे। वहीं, इस हत्या से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। चारों आरोपियों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इस मामले पर हरीश बालकराम निशाद को पुलिस ने 15 अक्तूबर को बहराइच से गिरफ्तार किया था। इससे पहले पुलिस ने गुरमैल बलजीत सिंह, प्रवीण लोनकर, धर्मराज राजेश कश्यप को गिफ्तार किया है।

बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) पर गोली चलाने वाला शिवकुमार गौतम (shivkumar Gautam) उर्फ शिवा अभी भी फरार है। शिवा, उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के गंदारा गांव का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: Baba Siddique: यूट्यूब से सीखा गोली चलाना, Insta पर होती थी बातें; आरोपियों को लेकर पुलिस ने किए सनसनीखेज खुलासे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।