Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी हत्या: शरद पवार ने कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल, CM बोले- सख्त कार्रवाई करेंगे

मुंबई में शनिवार रात अज्ञात हमलावरों ने अजित पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा ) के नेता एव महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी। शरद पवार ने कहा कि राज्य की ध्वस्त कानून-व्यवस्था चिंता का विषय है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 13 Oct 2024 12:06 AM (IST)
Hero Image
बाबा सिद्दीकी हत्या: CM बोले- सख्त कार्रवाई करेंगे

जागरण डेस्क, मुंबई। मुंबई में शनिवार रात अज्ञात हमलावरों ने अजित पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा ) के नेता एव महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं, महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष हमलावर हो गया है। शरद पवार ने कहा कि राज्य की ध्वस्त कानून-व्यवस्था चिंता का विषय है।

आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी- सीएम शिंदे

मामले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मैंने डॉक्टरों और पुलिस से बात की है। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं। तीसरा आरोपी फरार है। हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। मुझे यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शरद पवार ने उठाए सवाल

एनसीपी (एससीपी) प्रमुख शरद पवार ने एक्स पर पोस्ट किया कि राज्य की ध्वस्त कानून-व्यवस्था चिंता का विषय है। मुंबई में पूर्व राज्य मंत्री बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी खेदजनक है। इसकी न केवल जांच करने की जरूरत है बल्कि इसे स्वीकार करने की भी जरूरत है। बाबा सिद्दीकी को भावभीनी श्रद्धांजलि।

घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और दर्दनाक- अजित पवार

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने ट्वीट किया कि एनसीपी नेता, पूर्व राज्य मंत्री, मेरे सहयोगी बाबा सिद्दीकी जो लंबे समय तक विधायक रहे हैं। उन पर गोलीबारी की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और दर्दनाक है। मुझे यह जानकर झटका लगा कि इस घटना में मेरी मृत्यु हो गई। मैंने अपना अच्छा सहयोगी और मित्र खो दिया है। मैं इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं बाबा सिद्दीकी को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

सुप्रिया सुले ने सत्तारूढ़ सरकार पर साधा निशाना

एनसीपी (एससीपी) सांसद सुप्रिया सुले ने एक्स पर पोस्ट किया कि चौंकाने वाली खबर! बाबा सिद्दीकी नहीं रहे। कथित तौर पर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है जब सत्तारूढ़ सरकार के गठबंधन का एक सदस्य अपने ही बेटे के कार्यालय में असुरक्षित है और उसकी हत्या कर दी जाती है, वह भी मुंबई में, यह महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति के बारे में बहुत कुछ बताता है!"

मुंबई कांग्रेस ने जताया दुख

मुंबई कांग्रेस ने एक्स पर कहा कि बाबा सिद्दीकी जी के निधन से मुंबई कांग्रेस को गहरा दुख हुआ है। लोगों के प्रति उनकी अथक सेवा और समुदाय के प्रति उनके समर्पण को हमेशा याद रखा जाएगा। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कही ये बात

भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने एक्स पर कहा कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की दुखद हत्या के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। ईश्वर उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दे। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके साथ हैं।

शरद गुट ने उठान कानून व्यवस्था पर सवाल

एनसीपी (एससीपी) नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो कहते हैं कि बाबा सिद्दीकी के बारे में खबर बहुत परेशान करने वाली है। यहां चिंता की बात यह है कि महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति वास्तव में गिर रही है और यह विफल हो गई है। भाजपा के नेतृत्व वाली महायुति को जवाब देने की जरूरत है। महाराष्ट्र के लोगों को बताएं कि वे कानून और व्यवस्था को नियंत्रण में लाने में क्यों विफल रहे हैं। लोग कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं और जो चाहते हैं वह करने के लिए स्वतंत्र हैं क्योंकि कानून का कोई डर नहीं है लगता है असफल हो गया।

बाबा सिद्दीकी की हत्या चिंता का विषय- भाजपा

भाजपा नेता किरीट सोमैया का कहना है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या चिंता का विषय है। सरकार को एक विशेष टीम बनाकर इसकी जांच करनी चाहिए। यह एक बड़ी साजिश लगती है। सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें