Move to Jagran APP

Baba Siddique Murder: चेहरे पर रूमाल , हाथ में 9.9 MM पिस्टल; पटाखों के शोर के बीच शूटर्स ने कैसे की हत्या

Baba Siddique Murder विदयादशमी की शाम तीनों शूटर्स ने पूरी प्लानिंग के साथ एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी। जैसे ही बाबा सिद्दकी शनिवार रात कार्यालय से बाहर निकले आरोपियों ने सही मौका देखकर उनपर 6 राउंड फायरिंग कर दी जिसमें तीन गोलियां उन्हें लगी। गोली लगते ही बाबा सिद्दकी जमीन पर गिर पड़े। आइए पढ़ें कि कैसे शूटर्स ने पूरी प्लानिंग को अंजाम दिया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 13 Oct 2024 10:01 AM (IST)
Hero Image
एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Baba Siddique Killed। मुंबई के बांद्रा में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। बीती रात 9 बजकर 15 मिनट से लेकर रात 9 बजकर 20 मिनट के बीच बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के दफ्तर से निकले। पटाखे की ऊंची आवाज के बीच उनपर तीन लोगों ने गोली दाग दी गई। तीनी बदमाशों ने अपने चेहरे रूमाल से ढके थे।

प्लानिंग के साथ आरोपियों ने अपराध को दिया अंजाम

विदयादशमी की शाम तीनों आरोपी पूरी प्लानिंग के साथ बाबा सिद्दकी का इंतजार करते हुए पटाखा फोड़ रहे थे। जैसे ही बाबा सिद्दीकी कार्यालय से बाहर निकले आरोपियों ने सही मौका देखकर उनपर 6 राउंड फायरिंग कर दी, जिसमें तीन गोलियां बाबा सिद्दकी को लगी। गोली लगते ही बाबा सिद्दकी जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

तीसरा शूटर फरार

पुलिस के मुताबिक, इस हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वहीं, तीसरा फरार है। एक शख्स यूपी का है तो दूसरा हरियाणा से ताल्लुक रखता है। सूत्र के अनुसार, गोलीबारी में 9.9 एमएम (MM) की पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग थी। बताते चलें कि 15 दिन पहले ही उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी, जिसके मद्देनजर उन्हें 'Y' कटैगरी की सुरक्षा दी गई थी।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर हत्या का शक

इस हत्या से जुड़ी हर एंगल की जांच पुलिस कर रही है। पुलिस को शक है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग (lawrence bishnoi) भी इस हत्या में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि एक्टर सलमान खान और बाबा सिद्दीकी के बीच काफी मधुर संबंध थे।

शनिवार देर रात सलमान खान और शिल्पा शेट्टी, जहीर इकबाल समेत बॉलीवुड के कई कलाकार बाबा सिद्दीकी के परिवार से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे थे।

सीएम शिंदे ने क्या कहा?

देवेंद्र फडणवीस ने स्वयं लीलावती अस्पताल पहुंचकर बाबा सिद्दीकी के पुत्र जीशान सिद्दीकी से मुलाकात की है, और पुलिस से घटनाक्रम की जानकारी ली है। घटना पर चिंता जाहिर करते हुए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे का कहना है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मैंने डॉक्टरों और पुलिस से बात की है।

सीएम शिंद ने कहा,"दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं। तीसरा आरोपी फरार है। हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। मुझे यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

यह भी पढ़ें: NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर शक; पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

कौन थे बाबा सिद्दीकी? सलमान-शाह रुख की करवाई दोस्ती; कांग्रेस छोड़ NCP में हुए थे शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें