Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पांच और आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, अब तक नौ गिरफ्तार

Baba Siddique Murder Case बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में पुलिस ने शुक्रवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पुलिस हत्या से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। हालिया कार्रवाई के बाद कुल गिरफ्तार लोगों की संख्या नौ हो गई है। पुलिस ने बताया कि उसे रायगढ़ में कई अपराधियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद उसने छापा मारा। पढ़ें पूरी डिटेल।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 18 Oct 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने मामले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है। (File Image)

पीटीआई, मुंबई। मुंबई पुलिस को हाई प्रोफाइल बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बड़ी सफलता हाथ लगी है, जहां उसने मामले में पांच और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार शुक्रवार को पांच और लोगों को गिरफ्तारी के साथ इस जिससे सनसनीखेज मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या नौ हो गई है।

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि विशेष सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने पड़ोसी रायगढ़ जिले के पनवेल और कर्जत में छापेमारी की। इसके बाद अपराध से संबंधित साजिश के आरोप में इन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

(एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की रात मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। File Image)

लॉरेंस गैंग के संपर्क में थे आरोपी

अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के भी संपर्क में थे, जिस पर सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या करने का आरोप है। उन्होंने कहा, 'इस मामले में गिरफ्तारियों की कुल संख्या अब नौ हो गई है। आगे की जांच जारी है।'

12 अक्टूबर को की गई थी हत्या

गौरतलब है कि बाबा सिद्दीकी को 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा इलाके के निर्मल नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास गोली मार दी गई थी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। कांग्रेस से एनसीपी में शामिल हुए नेता की कुछ देर बाद पास के लीलावती अस्पताल में मौत हो गई। पहले गिरफ्तार किए गए चार लोगों में दो कथित शूटर भी शामिल हैं, जिन्हें पुलिस और राहगीरों ने घटनास्थल पर ही काबू कर लिया था।

(सुपरस्टार सलमान खान और बेटे जीशान के साथ बाबा सिद्दीकी। File Photo)

पुलिस कई एंगल से कर रही है जांच

कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस गैंग का हाथ बताया जा रहा है। उनकी हत्या के बाद एक फेसबुक पोस्ट भी वायरल हुई थी, जिसमें गैंग से जुड़े एक सदस्य ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी और इसे सलमान खान को दी जा रही जान से मारने की धमकी से जोड़कर बताया था। हालांकि, पुलिस कई एंगलों से हत्या के मामले की जांच कर रही है। इसमें कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता आदि शामिल हैं।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बाबा सिद्दीकी की हत्या की कई महीनों से प्लानिंग चल रही थी और शूटरों ने बकायदा इसके लिए मुंबई में रहकर काफी समय तक रेकी भी की थी। शूटरों ने मुंबई के कुर्ला इलाके में किराये से घर लिया था। वारदात वाले दिन आरोपियों ने दशहरा रैली का फायदा उठाया और भीड़भाड़ वाले इलाके में उन पर दनादन फायरिंग कर दी। इस दौरान दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।