Move to Jagran APP

पेपर स्प्रे लेकर आए थे आरोपी... Baba Siddique हत्याकांड में पुलिस के हाथ लगे कई सबूत, CM शिंदे बोले- नहीं बख्शे जाएंगे दोषी

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में अब मुंबई क्राइम ब्रांच ने घटना को लेकर कई खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा दोनों आरोपियों के पास से दो पिस्तौलें बरामद की गईं। आरोपी मिर्ची स्प्रे लेकर आये थे पहले आरोपी स्प्रे करने वाले थे फिर गोली चलाने वाले थे लेकिन तीसरे आरोपी शिव कुमार गौतम ने सीधे फायरिंग शुरू कर दी। बाबा सिद्दीकी के साथ हादसे के वक्त तीन पुलिस कर्मी भी थे।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 13 Oct 2024 07:02 PM (IST)
Hero Image
मुंबई पुलिस के हाथ लगे अहम सबूत (फोटो-एएनआई)

एएनआई, मुंबई। बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में अब मुंबई क्राइम ब्रांच ने घटना को लेकर कई खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा, दोनों आरोपियों के पास से दो पिस्तौलें बरामद की गईं। आरोपी मिर्ची स्प्रे लेकर आये थे, पहले आरोपी स्प्रे करने वाले थे फिर गोली चलाने वाले थे लेकिन तीसरे आरोपी शिव कुमार गौतम ने सीधे फायरिंग शुरू कर दी।

बाबा सिद्दीकी के साथ, हादसे के वक्त तीन पुलिस कर्मी भी थे, लेकिन वे कुछ नहीं कर सके। इस फायरिंग में एक और शख्स घायल हुआ है।

मुंबई डीसीपी ने हत्या को लेकर किए खुलासे

मुंबई डीसीपी क्राइम ब्रांच दत्ता नलवाडे का कहना है:

  • कल शाम करीब 9:30 बजे जब वह (बाबा सिद्दीकी) अपने बेटे के ऑफिस के बाहर आए तो उन्हें गोली मार दी गई।
  • निर्मल नगर पुलिस स्टेशन परिसर में मामला दर्ज किया गया है।
  • दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। हर एंगल से जांच की जा रही है।
  • आरोपियों के पास से 2 पिस्तौल और 28 राउंड बरामद किए गए हैं।
  • लॉरेंस बिश्नोई के एंगल से भी जांच की जा रही है।

21 अक्टूबर तक हिरासत में आरोपी

आरोपियों को 21 अक्टूबर तक हमारी हिरासत में रखा गया है। हम मामले में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की भूमिका की जांच कर रहे हैं।

डीसीपी ने आगे कहा, 'बाबा सिद्दीकी के पास कोई वर्गीकृत सुरक्षा नहीं थी, लेकिन उन्हें मुंबई पुलिस के 3 सुरक्षाकर्मी दिए गए थे। घटना के समय, हमारा एक सुरक्षाकर्मी उनके साथ था। हम सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं।' इस मामले में सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई के एंगल भी शामिल हैं।'

'आरोपी मुंबई कब आए, जारी है जांच'

पुलिस ने आगे कहा, हम सभी आरोपियों के रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं और हम उनके मूल स्थानों की स्थानीय पुलिस से भी संपर्क में हैं ताकि यह देखा जा सके कि क्या उनका कोई पुराना पुलिस रिकॉर्ड है। हम इन सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं जैसे कि आरोपी मुंबई कब आए, उन्हें कहां रखा गया और उन्हें किसने आश्रय दिया।''

लॉरेंस बिश्नोई एंगल से भी हो रही जांच- मुंबई पुलिस

लॉरेंस बिश्नोई की संलिप्तता के बारे में पूछे जाने पर डीसीपी क्राइम ब्रांच दत्ता नलवाडे कहते हैं, 'हम सोशल मीडिया पर घटना की जिम्मेदारी लेने वाले पोस्ट की प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं।

सीएम शिंदे ने दिया बयान

सीएम शिंदे ने भी इस घटना पर दुख जताया है, उन्होंने कहा, आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं तीसरा आरोपी फरार है। हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: टाइट सिक्योरिटी के साथ Baba Siddique को आखिरी विदाई देने पहुंचे Salman Khan, आंखों में दिखा दर्द

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें