Move to Jagran APP

Baba Siddique: सब प्री-प्लांड था... कुछ दिन पहले ही मिले पैसे और हथियार, बाबा सिद्दीकी की हत्या पर पुलिस ने किए कई खुलासे

Baba Siddique Murder बाबा सिद्दीकी की हत्या पर मुंबई पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है। संदेह जताया जा रहा है कि मामले में लॉरेंस बिश्नोई का हाथ है। इस बीच पुलिस ने इस हत्याकांड पर कई अहम खुलासे भी किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी पिछले कुछ समय से मुंबई में थे और सिद्दीकी पर कड़ी नजर रख रहे थे।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 13 Oct 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
Baba Siddique Murder बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कई बड़े खुलासे। (फाइल फोटो)

एजेंसी, मुंबई। Baba Siddique Murder महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मुंबई पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को पकड़ लिया है। संदेह जताया जा रहा है कि मामले में लॉरेंस बिश्नोई का हाथ है। इस बीच पुलिस ने इस हत्याकांड पर कई अहम खुलासे भी किए हैं। 

पुलिस ने कहा कि पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या पूर्व नियोजित थी। पुलिस ने यह भी कहा है कि अपराध शाखा ने मामले की विभिन्न कोणों से जांच शुरू कर दी गई है, जिसमें संभावित कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, व्यापारिक प्रतिद्वंद्विता आदि शामिल है।

दो आरोपी को पकड़ा, तीसरे की तलाश जारी

बाबा सिद्दीकी को तीन लोगों ने गोली मारी है। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर दो आरोपियों को पकड़ लिया है। वहीं, एक आरोपी की तलाश जारी है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता, आर्म्स एक्ट और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत हत्या के सिलसिले में मामला दर्ज किया है। 

पुलिस ने किए कई अहम खुलासे

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अजित पवार गुट के नेता सिद्दीकी को बांद्रा के निर्मल नगर के पास गोली मार दी गई थी। बाद में शनिवार देर रात उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों की पहचान भी उजागर की है और उनकी योजना के बारे में कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। 

बाबा सिद्दीकी के घर की रेकी हुई

दोनों आरोपियों की पहचान हरियाणा के मूल निवासी गुरमेल सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मराज कश्यप के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी पिछले कुछ समय से मुंबई में थे और सिद्दीकी पर कड़ी नजर रख रहे थे। पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की रेकी की थी और डेढ़ से दो महीने से मुंबई में थे और उन पर नजर रख रहे थे। 

कुछ दिन पहले ही पैसे और हथियार मिले

पुलिस ने बताया कि तीसरे आरोपी की तलाश जारी है और मुंबई क्राइम ब्रांच की कई टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं। दोनों आरोपियों से मुंबई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों को इस काम के लिए पहले से पैसे दिए गए थे और उन्हें कुछ दिन पहले हथियारों की डिलीवरी मिली थी। आरोपियों से मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी पिछले आठ घंटों से पूछताछ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- कौन थे बाबा सिद्दीकी? सलमान-शाह रुख की करवाई दोस्ती; कांग्रेस छोड़ NCP में हुए थे शामिल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें