Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maratha OBC Quota: मराठों को OBC कोटा नहीं दिया जाना चाहिए, BJP सांसद ने किया विरोध

बीजेपी के राज्य सभा सांसद भागवत कराड ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठों को दिया गया 10 प्रतिशत कोटा कानूनी जांच में खरा उतरेगा। एक ओबीसी के तौर पर मैं मराठा समुदाय को ओबीसी कोटे का फायदा दिए जाने का विरोध करता हूं। उन्होंने कहा कि कहा कि ओबीसी कोटा कम नहीं करने के मामले में बीजेपी का रुख बिल्कुल स्पष्ट है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 29 Jul 2024 12:40 PM (IST)
Hero Image
ओबीसी कोटा कम नहीं करने के मामले में बीजेपी का रुख बिल्कुल स्पष्ट है- सांसद (फोटो, एक्स)

पीटीआई, जालना। पूर्व केंद्रीय मंत्री भागवत कराड ने सोमवार को कहा कि मराठों को अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) खंड के तहत कोटा नहीं दिया जाना चाहिए। राज्यसभा सांसद कराड ने कहा कि ओबीसी कोटा कम नहीं करने के मामले में बीजेपी का रुख बिल्कुल स्पष्ट है।

बीजेपी सांसद कराड ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "महाराष्ट्र सरकार द्वारा मराठों को दिया गया 10 प्रतिशत कोटा कानूनी जांच में खरा उतरेगा। एक ओबीसी के तौर पर मैं मराठा समुदाय को ओबीसी कोटे का फायदा दिए जाने का विरोध करता हूं।"

मराठों को आरक्षण देने की मांग कर रहे मनोज जरांगे

उधर मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे पाटिल मराठों के लिए कुनबी प्रमाणपत्र देकर ओबीसी श्रेणी में आरक्षण देने की मांग को लेकर आंदोलन चला रहे हैं। हालांकि, ओबीसी संगठनों ने इसका कड़ा विरोध किया है।

ये भी पढ़ें: Maharashtra News: रिक्शा चालक से झगड़े के बाद शिवसेना नेता को आया हार्ट अटैक, मौत के बाद पुलिस ने दर्ज किया केस