Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha elections: 'संविधान बदलना चाहती है भाजपा', BJP के 400 से अधिक सीटों के लक्ष्य पर और क्या कुछ बोले उद्धव ठाकरे?

शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ प्रचार कर रही है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा इसके जरिए संविधान को बदलना चाहती है। महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के गुहागर में एक रैली को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने एक राष्ट्र एक चुनाव को तानाशाही की ओर कदम करार दिया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 14 Mar 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
संविधान बदलना चाहती है भाजपाः उद्धव ठाकरे। फोटोः @OfficeofUT

पीटीआई, गुहागर। शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ प्रचार कर रही है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा इसके जरिए संविधान को बदलना चाहती है। महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के गुहागर में एक रैली को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने एक राष्ट्र एक चुनाव को तानाशाही की ओर कदम करार दिया।

विरोधी आवाजें नहीं चाहती भाजपाः उद्धव

उन्होंने आगे कहा कि आप भाजपा की रणनीति को समझिए। वे लोकसभा की 543 में से 400 से अधिक सीटें चाहते हैं क्योंकि जब वे संविधान बदलने की अपनी योजना पर आगे बढ़ते हैं तो वे विरोधी आवाजें नहीं चाहते। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हाल ही में 100 से अधिक सांसदों को निलंबित किया गया और इस दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयकों पर बिना बहस किए ही पारित कर दिया गया। 

यह भी पढ़ेंः Maharashtra: प्रेमिका ने ही कराई थी फोटोग्राफर पूनेकर की हत्या, शूटर को दी थी सुपारी; पुलिस जांच में खुला राज

अनंतकुमार हेगड़े पर क्या बोले उद्धव?

उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद अनंतकुमार हेगड़े ने पिछले सप्ताह कहा था कि उनकी पार्टी को संविधान में संशोधन करने और कांग्रेस द्वारा इसमें की गई गलतियों और अनावश्यक परिवर्धन को ठीक करने के लिए संसद के दोनों सदनों में दो-तिहाई बहुमत की आवश्यकता है। हालांकि, भाजपा ने बाद में हेगड़े की टिप्पणी को व्यक्तिगत राय करार दिया और उनसे स्पष्टीकरण की मांग की। 

उद्धव ठाकर ने कहा कि आज की भाजपा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के समय से बहुत अलग है।

यह भी पढ़ेंः CAA पर हर कन्फ्यूजन होगी दूर, गृह मंत्री अमित शाह की यह 10 बातें आपके हर सवाल का देंगी जवाब

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें