Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई में चल रहा था नशे का काला खेल, NCB ने छापेमारी कर पकड़ा 60 करोड़ का मेफेड्रोन; एक वांटेड आरोपी गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने मुंबई में छापेमारी कर 60 करोड़ रुपये मूल्य की मेफेड्रोन को बरामद किया है। इसके अलावा एक वांटेड आरोपी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया। वहीं एनसीबी अधिकारी ने बताया कि आरोपी सूफियान खान का नाम 26 जून को वाशी में मादक पदार्थ जब्ती के बाद जांच के दौरान सामने आया।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 17 Jul 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नवी मुंबई में की छापेमारी (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने नवी मुंबई में करीब 60 करोड़ रुपये मूल्य की मेफेड्रोन जब्त करने के बाद पिछले महीने भंडाफोड़ किए गए मादक पदार्थ गिरोह के एक प्रमुख सदस्य को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी सूफियान खान का नाम 26 जून को वाशी में मादक पदार्थ जब्ती के बाद जांच के दौरान सामने आया। एनसीबी ने ड्रग रैकेट का पर्दाफाश तब किया था जब उसने 31.5 किलोग्राम मेफेड्रोन, एक सिंथेटिक प्रतिबंधित पदार्थ जब्त किया था (जिसकी कीमत लगभग 60 करोड़ रुपये थी) और मुंबई के नागपाड़ा, डोंगरी और वडाला इलाकों से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

वाशी स्थित एक लॉज से आरोपी को किया गिरफ्तार

हालांकि, अधिकारी ने बताया कि खान, जिसे एनसीबी ने ड्रग सिंडिकेट का एक महत्वपूर्ण सदस्य बताया है, ऑपरेशन के बाद अपने ठिकाने और फोन नंबर बदलता रहा। उन्होंने बताया कि एनसीबी अधिकारियों ने विशेष सूचना के आधार पर काम किया और सोमवार को वाशी स्थित एक लॉज से खान को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने बताया कि खान मुम्बई के शिवड़ी इलाके से अपना काम करता था और उसका आपराधिक इतिहास रहा है। उन्होंने बताया कि मामले की आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें- वॉक-इन इंटरव्यू में भगदड़ जैसे हालात, Air India में लोडर की नौकरी के लिए पहुंचे हजारों बेरोजगार; Video

यह भी पढ़ें- Camlin: कैमलिन को घर-घर में पहचान दिलाने वाले सुभाष दांडेकर का निधन, डिप्टी सीएम फडणवीस ने जताया दुख

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर