Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Badlapur Case: बॉम्बे हाईकोर्ट ने बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले का लिया संज्ञान, आज होगी सुनवाई

Badlapur Case बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने महाराष्ट्र के बदलापुर में दो नाबालिग बच्चियों के साथ हुए दरिंदगी का स्वतः संज्ञान लिया है। हाई कोर्ट ने नाबालिग बच्चियों पर अत्याचार के मामले में गुरुवार (22 अगस्त) को अर्जेंट सुनवाई करने का फैसला किया है। जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस पृथ्वीराज चव्हाण की बेंच सुबह 1030 बजे मामले की सुनवाई करेगी।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 22 Aug 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के बदलापुर मामले पर बॉम्बे हाईकोर्ट करेगी सुनवाई (फाइल फोटो)

एएनआई, मुबंई। महाराष्ट्र के बदलापुर में दो नाबालिग बच्चियों के यौन शोषण के मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है। मामले की सुनवाई आज जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ करेगी। बदलापुर में एक स्कूल में सफाईकर्मी पर दो बच्चियों का यौन शोषण करने के आरोप लगे हैं।

इस घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों का गुस्सा फूटा है और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर लोग धरने पर बैठे हुए हैं।

बदलापुर में लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

12-13 अगस्त को मुंबई के पड़ोसी जिले ठाणे के एक शहर बदलापुर के एक स्कूल में दो छोटी बच्चियों के यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद मंगलवार को बदलापुर में करीब-करीब पूरे दिन प्रदर्शन चलता रहा। रेलवे स्टेशन पर भी प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों का आवागमन अवरुद्ध कर दिया था।

महा विकास अघाड़ी ने किया महाराष्ट्र बंद का एलान

इस मामले में महा विकास अघाड़ी ने 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का एलान किया है। एमवीए के सहयोगी दलों- कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव गुट) और शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी (एसपी) ने एक बैठक के बाद यह फैसला लिया। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि MVA के सहयोगी दल 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद में भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें- सीएम शिंदे ने बदलापुर विरोध को बताया राजनीति से प्रेरित, विपक्ष ने 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का किया आह्वान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें