Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

H2N2 Influenza: महाराष्ट्र में बढ़ रहे H2N2 वायरस के मामले, स्वास्थ्य मंत्री बोले- मास्क पहनें सभी लोग

देश में H2N2 इंफ्लूएंजा के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने कोरोना और H2N2 के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कहा कि प्रदेश में H3N2 वायरस फैल रहा है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 17 Mar 2023 12:46 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र में बढ़ रहे H2N2 वायरस के मामले

मुंबई (महाराष्ट्र)। देश में H2N2 इंफ्लूएंजा के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। इन बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकार लोगों सतर्क रहने के निर्देश दे रही है। वहीं, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने कोरोना और H2N2 के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कहा कि प्रदेश में H3N2 वायरस फैल रहा है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में नहीं जाना चाहिए, मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए। राज्य में एच3एन2 और कोविड के मामले फिर से बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों को अलर्ट रहने को कहा गया है। कल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की बैठक हुई थी।

उन्होंने कहा कि मौसम में बदलाव हो रहा है, जिसका असर सेहत पर पड़ रहा है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाना कम करें, मास्क का प्रयोग करें, हाथ धोएं और दूरी बनाए रखें, बुखार आदि होने पर ही डॉक्टर से सलाह लें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें