Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिवसेना सांसद वायकर के मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल, विपक्ष ने उठाए सवाल, कहा- दाऊद को भी मिल सकती है क्लीन चिट

Maharashtra शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रवींद्र वायकर को लक्जरी होटल के निर्माण में अनियमितताओं को लेकर दर्ज एक मामले में राहत मिल गई है। आर्थिक अपराध शाखा ने इसे लेकर क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी है।अब विपक्ष ने इस पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है और कहा है कि भाजपा की वाशिंग मशीन में उन्हें क्लीनचिट मिल गई।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 06 Jul 2024 08:08 PM (IST)
Hero Image
विपक्ष का आरोप है कि भाजपा के साथ जाने की वजह से रवींद्र को क्लीन चिट मिली। (File Photo)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। हाल के लोकसभा चुनाव में उत्तर पश्चिम मुंबई सीट से शिवसेना के सांसद चुने गए रवींद्र वायकर के विरुद्ध चल रहे एक मामले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की है। यह रिपोर्ट दाखिल होने के बाद विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री रवींद्र वायकर लोकसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना (यूबीटी ) छोड़कर एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना में शामिल हो गए थे। उन पर मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा एक लक्जरी होटल के निर्माण में अनियमितताओं के लिए पिछले वर्ष एक मामला दर्ज किया गया था। अब आर्थिक अपराध शाखा ने इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी है।

क्या है आरोप?

वायकर के खिलाफ दर्ज एफआइआर के अनुसार, उन्होंने जोगेश्वरी में 2023 की शुरुआत में एक सार्वजनिक उद्यान के लिए आरक्षित भूमि का उपयोग होटल बनाने के लिए किया था। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी के अनुसार, आर्थिक अपराध शाखा ने वायकर, उनकी पत्नी मनीषा और उनके चार करीबी सहयोगियों के खिलाफ दर्ज मामले में गुरुवार को अदालत में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की।

विपक्ष ने साधा निशाना

मामले को बंद करने का कारण अधूरी जानकारी और गलतफहमी बताया गया है। क्लोजर रिपोर्ट दाखिल होने के बाद विपक्ष ने शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने आरोप लगाया कि वायकर के खिलाफ मामला बंद करना राज्य में पिछले 10 वर्षों से चल रही राजनीतिक ब्लैकमेलिंग का एक और उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की वाशिंग मशीन का घटनाक्रम यह है कि पार्टी नेता किरीट सोमैया आरोप लगाएंगे, शिकायत दर्ज कराएंगे। फिर जांच एजेंसियां संबंधित व्यक्ति और उसके परिवार को छापेमारी और जांच से डराएंगी। उस व्यक्ति को भाजपा या उसके सहयोगी दल में शामिल होना होगा और फिर उसे क्लीन चिट मिल जाएगी।

'विधानसभा चुनाव में पूर होगा सफाई अभियान'

सावंत ने सत्तारूढ़ भाजपा पर राज्य की राजनीति को निम्न स्तर पर ले जाने का भी आरोप लगाया। सावंत ने कहा कि लोकसभा चुनावों में लोगों ने कुछ हद तक राजनीति को साफ कर दिया है, लेकिन काम अभी भी अधूरा है। विधानसभा चुनावों में महाराष्ट्र की राजनीति की सफाई का अभियान पूरा हो जाएगा।

जांच एजेंसियों से डरकर भाग गए: संजय राउत

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि वायकर जांच एजेंसियों से डरकर भाग गए और हमें छोड़ दिया। अब उन्हें क्लीन चिट मिल गई है। आप और क्या उम्मीद कर सकते हैं। भाजपा को स्वीकार करना चाहिए कि उसने विरोधियों को डराने के लिए झूठे मामले दर्ज किए।

उन्होंने दावा किया कि राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल की जब्त की गई संपत्तियां वापस दे दी गईं। यहां तक कि मुझे भी झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया था। संजय राउत ने कहा, 'मेरे खिलाफ मामला क्यों है, सिर्फ इसलिए कि मैं अपना पक्ष नहीं बदल रहा हूं। ऐसा लगता है कि दाऊद को भी जल्द ही क्लीन चिट मिल सकती है।'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें