Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'MNS कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे पर हुए हमले का लिया बदला', उद्धव ठाकरे के आरोप पर बोले CM एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला किया था। अब इस हमले के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा इससे पहले जब राज ठाकरे बीड जिले के दौरे पर थे तो उद्धव ठाकरे के कार्यकर्ताओं ने उनके वाहनों पर सुपारी फेंकी थी। आज उस घटना के जवाब में जब उद्धव ठाकरे ठाणे आए तो मनसे कार्यकर्ताओं ने बदला लिया है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 11 Aug 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
उद्धव ठाकरे के काफिले पर हुए हमले के बाद एकनाथ शिंदे का बयान (फाइल फोटो)

एएनआई, ठाणे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं की तरफ से कथित तौर पर उद्धव ठाकरे के काफिले पर नारियल और गाय के गोबर से हमला किए जाने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि यह मनसे प्रमुख राज ठाकरे की कार पर पहले हुए हमले का "प्रतिशोध" था।

सीएम शिंदे ने इसके बाद कहा, ''इससे पहले, जब राज ठाकरे बीड जिले के दौरे पर थे, तो उद्धव ठाकरे के कार्यकर्ताओं ने उनके वाहनों पर सुपारी फेंकी थी। आज, उस घटना के जवाब में, जब उद्धव ठाकरे ठाणे आए, तो मनसे कार्यकर्ताओं ने जवाबी कार्रवाई की।'' हालांकि, शिंदे ने मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा उद्धव ठाकरे पर किए गए हमले की निंदा की।

'मैं इस हमले का नहीं करता समर्थन'

शिंदे ने कहा, 'मैं इस हमले का समर्थन नहीं करता, लेकिन अगर आप किसी के काफिले पर इस तरह हमला करेंगे तो उनके कार्यकर्ता भी इसी तरह जवाब देंगे। ऐसे हमले महाराष्ट्र की संस्कृति का हिस्सा नहीं हैं।'

गौरतलब है कि ठाणे में मनसे कार्यकर्ताओं ने शनिवार को शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के काफिले पर नारियल और गाय का गोबर फेंका। मनसे कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि यह शुक्रवार की उस घटना की प्रतिक्रिया है जहां मनसे प्रमुख राज ठाकरे की कार पर सुपारी और टमाटर से हमला किया गया था।

लाडली बहन योजना पर सीएम शिंदे का बयान

बता दें कि सीएम शिंदे ने लोगों को संबोधित करते हुए लाडली बहन योजना का भी जिक्र किया, उन्होंने कहा कि इस योजना ने विपक्षी नेताओं के पैरों तले जमीन खिसका दी है।

उन्होंने ये भी कहा, 'मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह कोई अस्थायी योजना नहीं है, यह अनिश्चित काल तक जारी रहेगी और महिलाओं को इसका लाभ मिलता रहेगा।'

यह भी पढ़ें: Maharashtra News: एकनाथ शिंदे बोले, ढाई साल से रुकी मेट्रो सहित अन्य परियोजनाएं अब प्राथमिकता पर