Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई में इंडी गठबंधन पर बरसे सीएम योगी, बोले- आपका वोट कांग्रेस के अंदर घुसी औरंगजेब की आत्मा को करेगा समाप्त

सीएम योगी ने कहा कि यह चुनाव रामभक्त व रामद्रोहियों के बीच सिमट गया है। राष्ट्रभक्त ही रामभक्त है और रामभक्त ही राष्ट्रभक्त है। मुंबई में हुए हमले में हेमंत करकरे मुंबई एटीएस के बहादुर अधिकारियों समेत सैकड़ों लोग शहीद हुए थे। आज कांग्रेस बेशर्मी से उन बहादुर अधिकारियों की शहादत पर प्रश्न खड़ा कर कसाब जैसे कसाई को महिमा मंडित कर रही है।

By Amit Singh Edited By: Amit Singh Updated: Sat, 18 May 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी ने उत्तर मध्य लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार उज्ज्वल निकम के पक्ष में जनसभा को किया संबोधित।

डिजिटल डेस्क, कुर्ला वेस्ट मुंबई। नए अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बन गया तो कांग्रेसियों को चिढ़ हो रही है। उत्तर प्रदेश में यह कहते हैं कि राम मंदिर बेकार बना। राम मंदिर भारत में नहीं बनना चाहिए था। मैंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में जन्मभूमि पर राम मंदिर बनाना था, हमने बना दिया है।

कांग्रेसियों से कह रहा हूं कि आपके पास मौका है, आप भी इटली में राम मंदिर बनवा दीजिए। यदि राम मंदिर से चिढ़ है तो बजरंग बली का ही मंदिर बनवा दीजिए। कांग्रेस नेता कहते हैं कि सत्ता में आएंगे तो राम मंदिर को धुलवाएंगे। मुझे पता है कि भगवान कांग्रेसियों को सद्बुद्धि नहीं देंगे। रामलला और भारत के अस्तित्व पर सवाल खड़ा करने वालों को राम ने इस लायक ही नहीं छोड़ा कि वे सत्ता में आएंगे।

उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने शनिवार को मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी व नामचीन अधिवक्ता उज्ज्वल निकम के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया।

भाजपा ने राष्ट्रभक्त को मैदान में उतारा है

सीएम योगी ने कहा कि यह चुनाव रामभक्त व रामद्रोहियों के बीच सिमट गया है। राष्ट्रभक्त ही रामभक्त है और रामभक्त ही राष्ट्रभक्त है। भाजपा ने इस सीट से राष्ट्रभक्त को मैदान में उतारा है। मुंबई में हुए हमले में हेमंत करकरे, मुंबई एटीएस के बहादुर अधिकारियों समेत सैकड़ों लोग शहीद हुए थे।

आज कांग्रेस बेशर्मी से उन बहादुर अधिकारियों की शहादत पर प्रश्न खड़ा कर कसाब जैसे कसाई को महिमा मंडित कर रही है, लेकिन हमारे प्रत्याशी उज्ज्वल निकम ने उसे फांसी के फंदे तक पहुंचाने का कार्य किया था। ऐसे ब्रिलियंट प्रॉक्सीक्यूटर भारतीय न्यायपालिका से जुड़ते हैं तो न्यायपालिका का गौरव बढ़ता है और माफिया-आतंकियों के पैर कांपते हैं। इन्हें कर्मों की सजा मिलती है।

मुंबई हमले के गुनाहगारों को उचित सजा, भारत मां के सपूतों और मुंबई को न्याय दिलाने वाले उज्ज्वल निकम ने जान जोखिम में डालकर अपराधियों, माफिया और देशद्रोहियों के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी थी, जिससे दोबारा कोई मुंबई पर हमला करने का दुस्साहस नहीं कर पाया।

आपका वोट औरंगजेब की आत्मा को समाप्त करेगा

सीएम ने कहा कि रामभक्त-राष्ट्रभक्त ही विकास व सुरक्षा भी करेगा। उज्ज्वल निकम मोदी की गारंटी को 100 फीसदी जमीनी धरातल पर उतारने के लिए विकास की पैरवी करेंगे। कांग्रेस व इंडी गठबंधन पर हमला करते हुए योगी ने कहा कि इनके अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। कमल पर पड़ा हर वोट इसे समाप्त करने और तीसरी बार मोदी को पीएम बनाने में योगदान देगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर, काशी में विश्वनाथ धाम बन गया है। अब कृष्ण कन्हैया के मथुरा की बारी है।

पाकिस्तान को पता ही नहीं कि यहां पटाखे फूट रहे

सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में नया भारत सुरक्षित है। विरासत, विकास के साथ गरीब कल्याणकारी योजनाओं को भी बढ़ा रहा है। कांग्रेस सरकार से जब कहा जाता था कि आतंकी हमले कर रहे हैं तो वे कहते थे कि आतंकी सीमा पार के हैं। अब पटाखे फूटने पर पाकिस्तान सफाई देता है कि हमारा हाथ नहीं है। उसे पता ही नहीं है कि यह दीपावली पर पटाखे और आतिशबाजी हो रही है। पाकिस्तान को पता है कि नया भारत छेड़ता नहीं है, लेकिन छेड़ने वाले को छोड़ता नहीं है।

नारा सुनकर ही खिसक रही इंडी गठबंधन की जमीन

सीएम योगी ने कहा कि अबकी बार-400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार का उत्साह उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, उड़ीसा, असम, प. बंगाल, बिहार, कर्नाटक में है, वही महाराष्ट्र में भी दिख रहा है। जब हम लोग यह नारा लगाते हैं तो कांग्रेस व इंडी गठबंधन के नीचे की जमीन खिसक जाती है। वे घबराकर पूछते हैं कि 400 पार कैसे होगा तो जनता कहती है कि 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे'। दक्षिण भारत, पूर्व भारत व महाराष्ट्र में भी सुनाई दे रहा कि 'रामभक्त ही राज करेगा, दिल्ली के सिंहासन पर'।

जनसभा में भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद व महाराष्ट्र प्रभारी डॉ. दिनेश शर्मा, आशीष शेलार, बागपत सांसद व मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह आदि मौजूद रहे।