Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: कांग्रेस ने निष्पक्ष विधानसभा चुनाव के लिए रखी डीजीपी बदलने की मांग, निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए विवादित और सत्ताधारी दल को मदद करने वाले अधिकारियों को हटाने की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि राज्य की पुलिस महानिदेशक रश्मि शुक्ला का करियर संदिग्ध और विवादास्पद है। पटोले ने कहा कि सरकार के समर्थन में काम करने वाले इस तरह के विवादास्पद एवं संदिग्ध अधिकारियों को चुनाव के दौरान दूर रखा जाना चाहिए।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 11:49 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने निष्पक्ष विधानसभा चुनाव के लिए रखी डीजीपी बदलने की मांग

 जेएनएन, मुंबई। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए विवादित और सत्ताधारी दल को मदद करने वाले अधिकारियों को हटाने की मांग की है।

कांग्रेस ने कहा कि राज्य की पुलिस महानिदेशक रश्मि शुक्ला का करियर संदिग्ध और विवादास्पद है। उन पर विपक्षी नेताओं को धमकाने के अलावा उनके फोन टैप करने जैसे गंभीर आरोप हैं। इसलिए पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए रश्मि शुक्ला समेत सभी विवादास्पद अधिकारियों को हटाया जाना चाहिए।

महाराष्ट्र दौरे पर आए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार से कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव मुनाफ हकीम और डा. गजानन देसाई शामिल थे।

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले द्वारा 24 सितंबर को मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजे गए पत्र की प्रति फिर से राजीव कुमार को सौंपी और पुलिस महानिदेशक रश्मि शुक्ला को हटाने की मांग की।

दूसरी ओर नाना पटोले ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तिलक भवन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि रश्मि शुक्ला अपने पद से रिटायर हो गयी थीं। लेकिन महायुति सरकार ने उनका कार्यकाल दो साल बढ़ा दिया है।

सरकार के समर्थन में काम करने वाले इस तरह के विवादास्पद एवं संदिग्ध अधिकारियों को चुनाव के दौरान दूर रखा जाना चाहिए। चुनाव अधिकारियों ने कांग्रेस की इस मांग पर विचार करने का वादा किया है। कांग्रेस ने निजी सोसायटियों में भी मतदान केंद्र खोले जाने का विरोध करते हुए सरकारी भवनों में मतदान कराए जाने की मांग की है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें