Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ साइबर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, ओम बिरला की बेटी के खिलाफ किया गया था फर्जी पोस्ट

महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ मामला दर्ज किया है क्योंकि एक पैरोडी अकाउंट ने कथित तौर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फर्जी संदेश पोस्ट किया था। साइबर विभाग के अनुसार पैरोडी अकाउंट ने दावा किया था कि बिरला की बेटी ने बिना परीक्षा दिए ही यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sat, 13 Jul 2024 07:48 PM (IST)
Hero Image
यूट्यूबर ध्रुव राठी के पैरोडी अकाउंट से ओम बिरला की बेटी अंजलि अरोड़ा को लेकर फर्जी पोस्ट किया गया है।

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी के एक 'पैरोडी' (मिलते-जुलते नाम वाले) अकाउंट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी के बारे में फर्जी संदेश पोस्ट किए जाने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। राज्य के साइबर विभाग के अनुसार, ध्रुव राठी नाम वाले अकाउंट से दावा किया गया था कि बिरला की बेटी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा दिए बिना ही उसे पास कर लिया है।

ओम बिरला की बेटी से जुड़ा है मामला

एक्स अकाउंट के परिचय में लिखा है, "यह एक प्रशंसक और पैरोडी अकाउंट है और इसका ध्रुव राठी के मूल अकाउंट से कोई संबंध नहीं है। किसी की नकल नहीं की जा रही है। यह अकाउंट पैरोडी है।" अधिकारी ने बताया कि बिरला के एक रिश्तेदार की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। पैरोडी अकाउंट से शनिवार को एक और पोस्ट की गई, जिसमें लिखा है, "महाराष्ट्र साइबर विभाग के निर्देश पर मैंने अंजलि बिरला के बारे में अपने सभी पोस्ट और टिप्पणियां हटा दी हैं, मैं माफी मांगता हूं क्योंकि मुझे तथ्यों के बारे में पता नहीं था।"

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें