Move to Jagran APP

अजित पवार के मंत्रिमंडल की बैठक में न आने से अफवाहें गर्म, सीएम शिंदे और फडणवीस अचानक दिल्ली रवाना

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल की बैठक में उप मुख्यमंत्री अजित पवार के न आने और बाद में उनके सरकारी बंगले पर उनके गुट के नेताओं की बैठक होने से एक बार फिर राज्य की राजनीति में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है। मंत्रिमंडल की बैठक से पहले उनके गुट के मंत्रियों की बैठक का नेतृत्व राकांपा अजीत गुट के वरिष्ठ मंत्री छगन भुजबल ने किया।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Wed, 04 Oct 2023 12:02 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र मंत्रिमंडल की बैठक में नहीं पहुंचे उप मुख्यमंत्री अजित पवार। फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल की बैठक में उप मुख्यमंत्री अजित पवार के न आने और बाद में उनके सरकारी बंगले पर उनके गुट के नेताओं की बैठक होने से एक बार फिर राज्य की राजनीति में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है। इन अफवाहों को हवा मिल रही है अचानक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे एवं उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की दिल्ली यात्रा से। मंगलवार को मंत्रालय में मंत्रिमंडल की बैठक थी। इसमें उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने भाग नहीं लिया।

छगन भुजवल ने किया अजित गुट के मंत्रियों की बैठक का नेतृत्व

मंत्रिमंडल की बैठक से पहले उनके गुट के मंत्रियों की बैठक का नेतृत्व राकांपा अजित गुट के वरिष्ठ मंत्री छगन भुजबल ने किया। मंत्रिमंडल की बैठक में अजित गुट के बाकी मंत्री शामिल रहे। बाद में ये सभी मंत्री अजित पवार के सरकारी बंगले देवगिरी गए और वहां बैठक की। दूसरी ओर मंत्रिमंडल की बैठक के कुछ देर बाद ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अचानक दिल्ली रवाना हो गए।

अजित पवार गले में इन्फेक्शनः छगन भुजबल

मंत्रिमंडल की बैठक में अजित पवार की अनुपस्थिति एवं बाद में शिंदे-फडणवीस की दिल्ली रवानगी ने अजित पवार की नाराजगी की अफवाहों को और हवा दे दी है, लेकिन छगन भुजबल का कहना है कि अजित पवार गले में इन्फेक्शन के कारण मंत्रिमंडल की बैठक में नहीं आ सके और उनके बंगले पर बुलाई गई उनके गुट के नेताओं की बैठक पूर्व निर्धारित थी। इसका नेतृत्व अजित पवार के बजाय पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने किया।

मुख्यमंत्री शिंदे से कन्नी काटते दिखाई दिए हैं अजित पवार

भुजबल के अनुसार, अजित दादा राजनीतिक बीमारी दिखाने वालों में से नहीं हैं। छगन भुजबल अजित पवार की नाराजगी की बात को भले ही गलत बता रहे हों, लेकिन पिछले कुछ सप्ताह में ही ऐसे कई अवसर आए हैं, जब अजित पवार मुख्यमंत्री शिंदे से कन्नी काटते दिखाई दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः NCP का संस्थापक कौन? पार्टी विभाजन पर EC की सुनवाई से पहले शरद पवार ने दिया बड़ा बयान

गणेशोत्सव के दर्शन के लिए सीएम आवास नहीं पहुंचे अजित पवार

हाल ही में 10 दिनों के गणपति उत्सव के दौरान मुख्यमंत्री शिंदे के सरकारी आवास वर्षा पर आयोजित गणेशोत्सव के दर्शन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आदि गए, लेकिन अजित पवार नहीं गए, जबकि, अजित पवार वर्षा से चंद कदम दूर स्थित देवेंद्र फडणवीस के बंगले पर गणपति के दर्शन के लिए पहुंचे। हालांकि, गणपति उत्सव के बाद अजित पवार ने शिंदे से किसी भी तरह के मनमुटाव की खबरों का खंडन किया था।

यह भी पढ़ेंः चाचा-भतीजे में समझौता? शरद पवार का अजित पर बड़ा बयान, बोले- एनसीपी में विभाजन नहीं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।