Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhruv Rathee: ओम बिरला की बेटी के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने वाले तलब, झूठ फैला रहा था ध्रुव राठी का पैरोडी अकाउंट

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने वालों को महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने समन जारी किया है। साइबर पुलिस ने सोशल मीडिया यूजर्स और अन्य सात लोगों को समन भेजा है। निराधार पोस्ट को सात अन्य लोगों द्वारा रिपोस्ट या साझा किया गया था। वहीं एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस पैरोडी अकाउंट का यूट्यूबर ध्रुव राठी से कोई संबंध नहीं है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 26 Jul 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सुरक्षा शाखा ने अपमानजनक पोस्ट करने वालों को तलब किया है।

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सुरक्षा शाखा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने के लिए इंटरनेट मीडिया यूजर्स और सात अन्य को तलब किया है। महाराष्ट्र साइबर ने 'ध्रुव राठी (पैरोडी)' नाम के एक एक्स अकाउंट के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यूजर के एक्स अकाउंट से दावा किया गया था कि लोकसभा अध्यक्ष की बेटी संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा उत्तीर्ण की और अपने पिता के प्रभाव के कारण अपने पहले ही प्रयास में आइएएस अधिकारी बन गई।

पैरोडी अकाउंट का राठी से कोई संबंध नहीं

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस पैरोडी अकाउंट का यूट्यूबर ध्रुव राठी से कोई संबंध नहीं है। निराधार पोस्ट को सात अन्य लोगों द्वारा रिपोस्ट या साझा किया गया था, जिसके बाद अंजलि बिड़ला के एक रिश्तेदार ने महाराष्ट्र साइबर में मानहानि, जानबूझकर अपमान, शांति भंग करने और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कराई थी।

'मीम्स' पोस्ट करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बारे में आपत्तिजनक 'मीम्स' बनाने और पोस्ट करने के आरोप में एक्स के एक यूजर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि शिकायत के आधार पर गुरुवार को ठाणे जिले के खड़कपाड़ा पुलिस थाने में विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया है।

आरोपित ने फडणवीस की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ की और आपत्तिजनक 'मीम्स' बनाकर 20 जुलाई से साझा किया था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।