Move to Jagran APP

Maharashtra: शरद पवार के पोते रोहित को लगा तगड़ा झटका, ED ने कुर्क की 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय ने शरद पवार के पोते रोहित पवार की स्वामित्व वाली चीनी मिल की 50 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति ने कुर्क की। ईडी ने यह कार्रवाई कथित महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (MNSB) घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की। शरद पवार के पोते कर्जत-जामखेड विधानसभा सीट से विधायक हैं। इससे पहले जनवरी में ईडी ने रोहित पवार से पूछताछ की थी।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 08 Mar 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
शरद पवार के पोते रोहित पवार (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) सुप्रीमो शरद पवार को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शरद पवार के पोते रोहित पवार की स्वामित्व वाली चीनी मिल की 50 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति ने कुर्क की।

ED ने किस मामले में की कार्रवाई?

ईडी ने यह कार्रवाई कथित महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (MNSB) घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की। ईडी ने एक बयान में बताया कि औरंगाबाद जिले के कन्नड़ गांव में स्थित कन्नड़ सहकारी सखार कारखाना लिमिटेड (कन्नड़ एसएसके) की कुल 161.30 एकड़ भूमि, संयंत्र, मशीनरी और भवन को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLN) के तहत अस्थायी रूप से संलग्न किया गया है।

यह भी पढ़ें: एनसीपी विधायक रोहित पवार ईडी के सामने हुए पेश, कहा- इस मामले से कुछ भी नहीं निकलेगा

कन्नड़ एसएसके का स्वामित्व बारामती एग्रो लिमिटेड के पास है और यह रोहित पवार की कंपनी है। सनद रहे कि कर्जत-जामखेड विधानसभा सीट से 38 वर्षीय विधायक रोहित पवार से ईडी ने जनवरी में बारामती एग्रो, कन्नड़ एसएसके और कुछ अन्य परिसरों की तलाशी के बाद पूछताछ की थी।

11 घंटे तक हुई थी पूछताछ

रोहित पवार जांच एजेंसी के दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय में 11 घंटे से अधिक समय तक रहे और रात तकरीबन 10 बजे वहां से निकले। ईडी के समन पर रोहित पवार ने कार्यालय में पहुंचकर अपना बयान दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें: मनी लांड्रिंग मामले में रोहित पवार से 11 घंटे तक चली पूछताछ, अगले गुरुवार को फिर होगी पेशी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।