Move to Jagran APP

'दाढ़ी वाले को हल्के में मत लेना, चालू सरकार को टांग दिया', महाविकास अघाड़ी को CM शिंदे ने दी चेतावनी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। आज चुनाव के तारीखों का एलान होने वाला है। इसी बीच सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुझे भी हल्के में लिया था दाढ़ी को हल्के में मत लेना दाढ़ी ने आपकी महाविकास अघाड़ी को गड्ढे में डालने का काम किया है। चालू सरकार को टांगा। सीएम एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि ऐसा करने के लिए हिम्मत लागती है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:18 PM (IST)
Hero Image
सीएम एकनाथ शिंदे ने महाविकास अघाड़ी दल पर साधा निशाना।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। महाविकास अघाड़ी और महायुति गठबंधन के नेता लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इसी बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए महाविकास अघाड़ी दल पर जमकर निशाना साधा।

एकनाथ शिंदे ने महाविकास अघाड़ी को दी चुनौती

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा,"मुझे भी हल्के में लिया था, दाढ़ी को हल्के में मत लेना, दाढ़ी ने आपकी महाविकास अघाड़ी को गड्ढे में डालने का काम किया है। चालू सरकार को टांगा।" सीएम एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि ऐसा करने के लिए हिम्मत लागती है, डेयरिंग लगती है और जिगर लगता है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए आज तरीखों का एलान होने वाला है। उद्धव गुट की शिवसेना और शरद पवार गुट की एनसीपी जहां महा विकास अघाड़ी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेगी तो वहीं शिंदे गुट की शिवसेना और अजित पवार गुट की एनसीपी महायुति गठबंधन के तहत चुनाव लड़ेंगे।

साल 2022 में एकनाथ शिंदे ने की थी बगावत 

साल 2022 में एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। एकनाथ शिंदे ने 39 विधायकों के साथ उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी थी। शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा में डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दे दिया। ताकि डिप्टी स्पीकर शिंदे गुट के 16 विधायकों की अयोग्यता पर फैसला न ले पाएं।

क्या है महाराष्ट्र विधानसभा का हाल?

वर्तमान में महाराष्ट्र विधानसभा की कुल 288 विधानसभा सीटों में महायुति गठबंधन के पास 218 सीटें हैं। भाजपा (106),शिवसेना (40), एनसीपी (40), बीवीए (3), पीजेपी (2), मनसे (1), आरएसपी (1), पीडबल्यूपीआई (1), जेएसएस (1) और निर्दलीय (12) हैं।

बात करें विपक्ष की तो महाअघाड़ी यानी विपक्ष के पास 77 सीटें हैं। कांग्रेस (44) एनसीपी (13) शिवसेना (ठ) (16) माकपा (1) एसडब्ल्यूपी (1) निर्दलीय (1)। इसके अलावा चार विधायकों ने किसी गठबंधन को समर्थन नहीं दिया है। एक सीट खाली है।

यह भी पढ़ें: Assembly Election 2024: इंतजार खत्म, महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव की तारीखों का आज होगा एलान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें