Move to Jagran APP

Maharashtra News: रायगढ़ में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश... 10 आरोपित गिरफ्तार, 58 लाख रुपये की नकदी व कीमती सामान जब्त

मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी की गई। इस कॉल सेंटर से केंद्रीय योजना के तहत ऋण दिलाने में मदद करने के बहाने लोगों को ठगने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जालसाजों से लगभग 58 लाख रुपये की नकदी और कीमती सामान भी जब्त किया है।

By Agency Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 28 Jan 2024 04:39 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के रायगढ़ में पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। Fake Call Centre In Raigarh: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक फर्जी काल सेंटर पर छापेमारी कर केंद्रीय योजना के तहत ऋण दिलाने में मदद करने के बहाने लोगों को ठगने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह कार्रवाई मुंबई पुलिस ने की है। पुलिस के अनुसार, छापेमारी के दौरान पुलिस ने जालसाजों से लगभग 58 लाख रुपये की नकदी और कीमती सामान भी जब्त किया और ये पनवेल के एक फ्लैट से काम कर रहे थे।

ऋण दिलाने को लेकर करते थे ठगी

एक अधिकारी ने बताया कि आरोपित प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत ऋण दिलाने का वादा कर लोगों से ठगी करते थे।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने यह कार्रवाई मीना मिरगुले की शिकायत पर की। महिला ने कहा है कि उसने फेसबुक पर कम ब्याज पर ऋण के बारे में एक विज्ञापन देखा। इसके बाद उसने विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन किया।

मिरगुले ने पुलिस को दी ये जानकारी

मिरगुले ने पुलिस को बताया कि फोन करने पर लोगों ने उससे कई दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा और उससे 40 हजार रुपये भी वसूले। जल्द ही उसे एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है और उसने अंधेरी पुलिस से संपर्क किया।

अधिकारी के अनुसार, तकनीकी साक्ष्य समेत विभिन्न इनपुट का इस्तेमाल करते हुए पुलिस ने बुधवार को पनवेल में फर्जी काल सेंटर का पर्दाफाश किया और 10 लोगों को हिरासत में लिया।

पुलिस ने सामान किया बरामद

पुलिस ने जालसाजों के पास से 38 मोबाइल फोन, 61 डेबिट कार्ड, 20 चेकबुक, 37 पासबुक और 48 सिम कार्ड बरामद किए हैं। इसके साथ ही 58 लाख रुपये की नकदी और कीमती सामान भी जब्त किया। विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।