Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोबाइल पर बच्चे खेल रहे थे गेम, तभी दो नाबालिग भाइयों पर हुआ हमला; पुलिस ने छह किशोरों के खिलाफ किया FIR दर्ज

Thane News मुंबई के ठाणे से एक खबर सामने आ रही है जिसमें कुछ बच्चों ने गेम खेलते वक्त आपस में लड़ाई कर बैठे। बच्चों की लड़ाई इतनी बढ़ गई कि पुलिस को छह किशोरों पर FIR दर्ज करना पड़ा। यह घटना 30 मार्च को भयंदर इलाके के काशीगांव में हुई। पुलिस ने छह किशोरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 02 Apr 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
ठाणे में मोबाइल गेम खेलने के दौरान बच्चों के बीच हुआ झगड़ा (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मोबाइल फोन पर गेम खेलने के दौरान हुए विवाद के बाद दो नाबालिग भाइयों पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में पुलिस ने छह किशोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह घटना 30 मार्च को भयंदर इलाके के काशीगांव में हुई और पीड़ितों के पिता (जो एक स्थानीय ऑटो-रिक्शा चालक हैं) ने मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

काशीगांव पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, एक नाबालिग भाई-बहनों के साथ उसके दोस्त (जो एक अलग समुदाय से है) के बीच मोबाइल फोन पर गेम खेलते समय विवाद हो गया। जिससे दोनों के बीच टकराव हुआ। 

मारपीट करने के बाद किया अपमानजनक टिप्पणियां

एफआईआर के अनुसार, दोस्त तो चला गया लेकिन बाद में पांच अन्य किशोरों के साथ लौटा और उन्होंने कथित तौर पर 12 और 14 साल की उम्र के भाई-बहनों के साथ मारपीट की, उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया और उनके देवताओं के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां कीं।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज 

शिकायत के आधार पर, छह किशोरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया, जिसमें 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर किए गए कृत्य), 153ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 143 (गैरकानूनी सभा), 147 (दंगा करना) शामिल है।

पुलिस ने कहा, इन सभी धाराओं के साथ ही 149 (एक सामान्य उद्देश्य के लिए अपराध करना), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के लिए जानबूझकर अपमान करना) और 506 (आपराधिक धमकी) भी सभी पर लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: नवी मुंबई की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आसमान में उठा धुएं का गुबार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें