Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: नफरत भरे भाषणों के लिए भाजपा विधायक नितेश राणे और राजा सिंह पर FIR, शनिवार को आयोजित हुई थी रैली

महाराष्ट्र के सोलापुर में हिंदू जन आक्रोश रैली के दौरान नफरत भरे भाषणों के लिए भाजपा विधायक नितेश राणे और पार्टी के तेलंगाना विधायक टी राजा सिंह और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जेल रोड पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि रैली शनिवार को राजेंद्र चौक और कन्ना चौक के बीच आयोजित की गई थी ।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sun, 07 Jan 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
नफरत भरे भाषणों के लिए भाजपा विधायक नितेश राणे और राजा सिंह पर FIR। फाइल फोटो।

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र के सोलापुर में हिंदू जन आक्रोश रैली के दौरान नफरत भरे भाषणों के लिए भाजपा विधायक नितेश राणे और पार्टी के तेलंगाना विधायक टी राजा सिंह और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

शनिवार को आयोजित हुई थी रैली

जेल रोड पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा कि रैली शनिवार को राजेंद्र चौक और कन्ना चौक के बीच आयोजित की गई थी। इसमें सकल हिंदू समाज के नेताओं ने भी भाग लिया था, जो कई संगठनों का एक संघ है। इस संगठन के पदाधिकारियों का नाम भी एफआइआर में है।

विधायक राजा सिंह पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप

अधिकारी ने बताया कि रैली में जहां राणे ने जिहादियों और मस्जिदों के विध्वंस का जिक्र किया, वहीं हैदराबाद के गोशामहल से विधायक राजा सिंह ने लव जिहाद पर आपत्तिजनक बयान दिए।

यह भी पढ़ेंः Maharashtra: मुंबई ATS ने बोरीवली इलाके में एक गेस्ट हाउस में की छापेमारी, दिल्ली के 6 लोग गिरफ्तार; भारी मात्रा में किए हथियार जब्त

उन्होंने कहा कि हमने राणे, राजा सिंह, सकल हिंदू समाज के पदाधिकारी सुधाकर महादेव बहिरवाडे और 8-10 अन्य पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: मुंबई दक्षिण सीट को लेकर शिवसेना (UBT)-कांग्रेस में खींचतान, मिलिंद देवड़ा ने दी यह नसीहत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर