Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुंबई हवाई अड्डे पर मगरमच्छ के पांच बच्चे बरामद, तस्करी के आरोप में दो यात्रियों को पकड़ा

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो यात्रियों को कैमन प्रजाति के मगरमच्छ के बच्चों की तस्करी के प्रयास में पकड़ा गया है। मुंबई सीमा शुल्क विभाग की हवाई खुफिया इकाई ने शुक्रवार देर रात दो यात्रियों को रोका।ये दोनों यात्री बैंकाक से विस्तारा की फ्लाइट से यहां आए थे। अधिकारियों ने बताया कि लगभग पांच से सात इंच लंबे मगरमच्छ के बच्चों का उपचार किया जा रहा है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 28 Sep 2024 11:36 PM (IST)
Hero Image
मुंबई हवाई अड्डे पर मगरमच्छ के पांच बच्चे बरामद

 पीटीआई, मुंबई। छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो यात्रियों को कैमन प्रजाति के मगरमच्छ के बच्चों की तस्करी के प्रयास में पकड़ा गया है। मुंबई सीमा शुल्क विभाग की हवाई खुफिया इकाई ने शुक्रवार देर रात दो यात्रियों को रोका। ये दोनों यात्री बैंकाक से विस्तारा की फ्लाइट से यहां आए थे।

अधिकारियों ने बताया कि लगभग पांच से सात इंच लंबे मगरमच्छ के बच्चों का उपचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डा और वन्यजीव प्राधिकरण, एयरलाइन के साथ मिलकर काम किया जा रहा है।

वन्यजीव अधिनियम के तहत निर्धारित नियमों के अनुसार मगरमच्छ के इन बच्चों को वहां भेजने का प्रयास किया जा रहा है, जहां से इन्हें तस्करी कर लाया गया। कैमन अमेरिका की मूल मगरमच्छ प्रजाति है। यह झीलों, नदियों और दलदलीय क्षेत्रों में पाया जाता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें