Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: पूर्व कांग्रेस सांसद प्रतापराव भोसले का 89 वर्ष में निधन, अपने आवास पर ली अंतिम सांस; पटोले ने जताया दुख

पार्टी ने कहा कि भोसले ने भुइंज गांव स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली।महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भोसले के निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा कि पार्टी ने एक प्रतिबद्ध वफादार खो दिया है।भोसले का राजनीतिक सफर भुइंज गांव के सरपंच के रूप में शुरू हुआ था। भोसले ने सतारा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए तीन बार लोकसभा सदस्य के रूप में कार्य किया था।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Sun, 19 May 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रतापराव भोसले (फोटो- @NANA_PATOLE)

पीटीआई, मुंबई। कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रतापराव भोसले (जो महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री भी रह चुके थे) का रविवार तड़के सतारा जिले में उनके पैतृक स्थान पर निधन हो गया। पार्टी ने इसकी जानकारी दी। वह 89 वर्ष के थे।

पार्टी ने कहा कि भोसले ने भुइंज गांव स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने भोसले के निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा कि पार्टी ने एक प्रतिबद्ध वफादार खो दिया है। भोसले का राजनीतिक सफर भुइंज गांव के सरपंच के रूप में शुरू हुआ था।

तीन बार लोकसभा सदस्य के रूप में किया कार्य 

उन्होंने सतारा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए तीन बार लोकसभा सदस्य के रूप में कार्य किया था। इससे पहले, वह 1967 से 1985 तक वाई क्षेत्र (सतारा जिले में) से महाराष्ट्र विधान सभा के सदस्य थे और राज्य कैबिनेट मंत्री के रूप में भी कार्य किया था।

— Nana Patole (@NANA_PATOLE) May 19, 2024

भोसले 1997 में बने थे महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख 

भोसले 1997 में महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख बने। वह राज्य कांग्रेस प्रमुख थे जब 1999 में शरद पवार ने सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर पार्टी से नाता तोड़ लिया था। पटोले ने कहा कि भोसले जीवन भर कांग्रेस की विचारधारा के प्रति प्रतिबद्ध रहे। पटोले ने एक बयान में कहा कि पार्टी ने एक प्रतिबद्ध वफादार और सुसंस्कृत नेता खो दिया है। 

यह भी पढ़ें- 'भाजपा RSS पर बैन लगाने की बना रही योजना', उद्धव ठाकरे ने जेपी नड्डा के बयान को लेकर लगाया बड़ा आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर