Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Camlin: कैमलिन को घर-घर में पहचान दिलाने वाले सुभाष दांडेकर का निधन, डिप्टी सीएम फडणवीस ने जताया दुख

प्रतिष्ठित स्टेशनरी ब्रांड कैमलिन के संस्थापक सुभाष दांडेकर का सोमवार को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पीटीआई के मुताबिक वह काफी समय से बीमार चल रहे थे। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्स पर पोस्ट किया कि कैमलिन उद्योग की स्थापना करने वाले वरिष्ठ उद्यमी सुभाष दांडेकर की मृत्यु के साथ हमने मराठी उद्योग जगत को प्रसिद्धि दिलाने वाले दादाजी को खो दिया है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 01:00 AM (IST)
Hero Image
कैमलिन को घर-घर में पहचान दिलाने वाले सुभाष दांडेकर का निधन

पीटीआई, मुंबई। प्रतिष्ठित स्टेशनरी ब्रांड कैमलिन के संस्थापक सुभाष दांडेकर का सोमवार को 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पीटीआई के मुताबिक, वह काफी समय से बीमार चल रहे थे और उन्होंने हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली। सुभाष दांडेकर ने जापान की कंपनी कोकुयो को अपना लोकप्रिय ब्रांड कैमलिन बेच दिया था।

हालांकि वह कोकुयो कैमलिन के मानद चेयरमैन के रूप में काम कर रहे थे और उनके परिवार में बेटा आशीष और बेटी अनघा हैं। परिवार के सूत्रों ने पीटीआई को बताय कि दांडेकर का अंतिम संस्कार मध्य मुंबई में किया गया।

डिप्टी सीएम फडणवीस ने जताया दुख

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्स पर पोस्ट किया कि कैमलिन उद्योग की स्थापना करने वाले वरिष्ठ उद्यमी सुभाष दांडेकर की मृत्यु के साथ, हमने मराठी उद्योग जगत को प्रसिद्धि दिलाने वाले दादाजी को खो दिया है।

आगे कहा कि सुभाष दांडेकर ने न केवल कैमलिन उद्योग का निर्माण किया बल्कि हजारों युवाओं को रोजगार प्रदान करके उनके जीवन में रंग भर दिए। उन्होंने मूल्यों के संरक्षण को बहुत प्राथमिकता दी।

साथ ही फडणवीस नेकहा कि उन्होंने एक अनुकरणीय उदाहरण स्थापित किया कि एक मराठी व्यक्ति अपने कौशल और कड़ी मेहनत से एक उद्योग बना सकता है। उनके निधन से नई पीढ़ी ने एक गुरु खो दिया। हम उनके परिवार के दुख में शामिल हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर