Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Goods Train Derail: गुजरात में वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच मालगाड़ी पटरी से उतरी, रेल सेवाएं प्रभावित

गुजरात में वलसाड और सूरत स्टेशनों के बीच शुक्रवार को एक मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया। हालांकि इस दौरान किसी के घायल होने की खबर नहीं है। पश्चिमी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर करीब 3 बजे डुंगरी स्टेशन के पास हुई इस घटना के कारण मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ। मालगाड़ी सूरत की तरफ जा रही थी।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 19 Jul 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
गुजरात में वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच शुक्रवार को मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। गुजरात में वलसाड और सूरत स्टेशन के बीच शुक्रवार को मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। इस घटना में फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपराह्न करीब तीन बजे डुंगरी स्टेशन के पास हुई इस घटना के कारण मार्ग पर यातायात प्रभावित हुआ।

— ANI (@ANI) July 19, 2024

हादसे के बाद पटरी से डिब्बे को हटाया गया

मालगाड़ी सूरत की तरफ जा रही थी। मुंबई-अहमदाबाद ट्रंक रूट पर यह दुर्घटना उस समय हुई, जब केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव यहां पश्चिम रेलवे मुख्यालय में रेलवे सुरक्षा और अन्य मुद्दों की समीक्षा कर रहे थे। घटना के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पटरी से उतरे डिब्बे को ट्रैक से हटवाया। इसके बाद इस रूट पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो सका। इसके साथ ही जांच की जा रही है कि घटना किस कारण हुई है।

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे

बता दें कि गुरुवार को पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज-झिलाहीं स्टेशनों के मध्य पिकौरा गांव के पास डाउन लाइन पर 15904 चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की आठ बोगियां पलट गईं, इससे बोगी गन्ने के खेत में जा गिरी थी। दुर्घटना में गुरुवार को तीन यात्रियों के मौत की पुष्टि जिला प्रशासन ने की थी।

वहीं, 30 से अधिक यात्री घायल बताए गए। हालांकि, शुक्रवार की सुबह कीचड़ में गिरी बोगी को हटाने पर उसके नीचे एक और शव बरामद किया गया है। ऐसे में अब मृतकों की संख्या बढ़ कर चार हो चुकी है। रेलवे की महाप्रबंधक सौम्या माथुर समेत अन्य अधिकारी मौके पर राहत व बचाव कार्यों में जुटे हैं।