Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के कारण मचा हाहाकार, निचले इलाकों में भरा पानी; लोकल ट्रेनों पर भी दिखा असर

मुंबई में शुक्रवार को भारी बारिश हुई जिसके कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। निचले इलाकों में पानी भरने के कारण कई जगहों पर यातायात भी बाधित हो गया। दक्षिण मुंबई के कोलाबा और पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक क्रमशः 92.2 मिमी और 115.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sat, 22 Jul 2023 01:01 AM (IST)
Hero Image
Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के कारण मचा हाहाकार, कई इलाकों में पानी भरने से यातायात प्रभावित। फोटोः एएनआई।

मुंबई, पीटीआई। मुंबई में शुक्रवार को भारी बारिश हुई, जिसके कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। निचले इलाकों में पानी भरने के कारण कई जगहों पर यातायात भी बाधित हो गया। हालांकि, अभी भी कई इलाकों में पानी भरा हुआ है। दक्षिण मुंबई के कोलाबा और पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक क्रमशः 92.2 मिमी और 115.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

जलभराव के कारण बसों के मार्ग को किया गया डायवर्ट

एक अधिकारी ने बताया कि सायन में जलभराव हो जाने के चलते दोपहर में बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट लिमिटेड (BEST) ने 12 से अधिक मार्गों पर बसों का मार्ग परिवर्तित किया। मालूम हो कि भारी बारिश के कारण अंधेरी, कुर्ला, घाटकोपर तथा चेंबूर जैसे निचले इलाकों में पानी भर गया है। बाढ़ के कारण अंधेरी सबवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है, जिससे मोटर चालकों और पैदल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

घाटकोपर में दर्ज की गई सबसे अधिक बारिश

रेलवे अधिकारियों ने दावा कि पश्चिमी, मध्य और हार्बर लाइन पर ट्रेनें सामान्य रूप से परिचालित हुईं, जबकि यात्रियों ने ट्रेन सेवाओं में 10 से 15 मिनट तक की देरी की शिकायत की है। बीएमसी की शाम को जारी मानसून रिपोर्ट के मुताबिक, शहर और उपनगरों के कई इलाकों में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक 100 मिमी से अधिक बारिश हुई। सबसे अधिक 130 मिमी बारिश घाटकोपर में दर्ज की गई, इसके बाद बांद्रा पश्चिम में 124 मिमी और कुर्ला में 116 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक हुई भारी बारिश

नगर निकाय ने दावा किया कि दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच भारी बारिश हुई है, जिसके कारण कई इलाकों में पानी भर गया। हालांकि, इस दौरान निकाय को शहर में पेड़ या शाखाएं गिरने की 14 शिकायतें, शॉर्ट सर्किट की 12 शिकायतें और घर गिरने की चार शिकायतें मिली हैं।