Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: 'अदृश्य शक्ति NCP को इसके संस्थापक से छीनने का कर रही कृत्य', बारामती में बोलीं सुप्रिया सुले

राकांपा-शरदचंद्र पवार की नेता सुप्रिया सुले ने अपने पिता की बनाई पार्टी को छीनने को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अदृश्य शक्ति पार्टी को इसके संस्थापक से छीनने का कृत्य कर रही है। उन्होंने दावा किया कि शरद पवार राकांपा के संस्थापक एवं अध्यक्ष हैं थे और रहेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी और इसके चिह्न को उस व्यक्ति से छीन लिया गया जिसने उसे स्थापित किया था।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Thu, 15 Feb 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार की नेता सुप्रिया सुले (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार की नेता सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने अपने पिता की बनाई पार्टी को छीनने को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अदृश्य शक्ति पार्टी को इसके संस्थापक से छीनने का कृत्य कर रही है।

सुप्रिया सुले ने क्या कुछ कहा?

बारामती से लोकसभा सदस्य सुले ने मीडिया कहा कि उनकी पार्टी ने अजित पवार (Ajit Pawar) नीत खेमे को असली राकांपा के रूप में मान्यता देने के निर्वाचन आयोग (Election Commission) के निर्णय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख किया है। उन्होंने दावा किया,

शरद पवार राकांपा के संस्थापक एवं अध्यक्ष हैं, थे और रहेंगे।

यह भी पढ़ें: शरद पवार को एक और झटका, अजित पवार गुट पर स्पीकर ने लिया बड़ा फैसला

उन्होंने कहा कि पार्टी और इसके चिह्न को उस व्यक्ति से छीन लिया गया, जिसने उसे स्थापित किया था। सुले ने कहा कि शरद पवार द्वारा गठित पार्टी का नाम और चिह्न किसी और को आवंटित करना एक नया उदाहरण स्थापित करेगा, क्योंकि यह फैसला किसी व्यक्ति से संबद्ध नहीं है, बल्कि इतिहास में दर्ज हुआ है।

पिछले साल अजित पवार और आठ विधायकों के एकनाथ शिंदे नीत सरकार में शामिल होने के बाद जुलाई में पार्टी टूट गई थी।

यह भी पढ़ें: प्रफुल्ल पटेल, देवड़ा और चंद्रकांत हंडोरे ने दाखिल किया नामांकन, NCP ने बताया राजनीतिक रणनीति का हिस्सा