Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IAS Puja Khedkar: पूजा खेडकर के पिता के पास कहां से आई बेहिसाब संपत्ति? ACB के घेरे में दिलीप खेडकर

IAS Puja Khedkar Case ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर के खिलाफ अब बेहिसाब संपत्ति को लेकर जांच चलेगी। दरअसल पूजा के पिता दिलीप खेडकर के खिलाफ कुछ महीने पहले शिकायत की गई थी। पूजा खेडकर का मामला सामने आने के बाद शिकायतकर्ता ने फिर से पुणे एसीबी से संपर्क किया है। शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 17 Jul 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
पूजा खेडकर के पिता के पास कहां से आई बेहिसाब संपत्ति? (Image: ANI)

एएनआई, पुणे। IAS Puja Khedkar Case: ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) पुणे ने आज पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर के खिलाफ जांच शुरू की है।

यह जांच परिवार के पास मौजूद बेहिसाब संपत्ति की जांच के लिए की गई है। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर 821वीं रैंक हासिल करने वाली आईएएस पूजा खेडकर पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है। 

शिकायतकर्ता का नाम रखा गया गोपनीय

बता दें कि पूजा के पिता दिलीप खेडकर के खिलाफ कुछ महीने पहले शिकायत की गई थी। पूजा खेडकर का मामला सामने आने के बाद शिकायतकर्ता ने फिर से पुणे एसीबी से संपर्क किया है। शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

एसीबी एसपी अतुल तांबे ने बताया कि जांच की विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर ली गई है और आगे की कार्रवाई के लिए मुख्यालय भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय होने के कारण उसका खुलासा नहीं किया जा सकता।

खेडकर की नियुक्ति पर उठाए थे सवाल

इससे पहले पुणे के आरटीआई कार्यकर्ता विजय कुंभार ने खेडकर की नियुक्ति पर सवाल उठाए थे। साथ ही आरोप लगाया था कि वह ओबीसी नॉन-क्रीमी लेयर में नहीं आती हैं, क्योंकि उनके पिता के पास 40 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

दरअसल, नियमों के अनुसार, केवल वे लोग ही ओबीसी गैर-क्रीम लेयर श्रेणी में आते हैं, जिनके माता-पिता की आय 8 लाख रुपये प्रति वर्ष से कम होती है। हालांकि, पूजा के पिता की संपत्ति 40 करोड़े बताई गई है। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में उनके पिता द्वारा दायर चुनावी हलफनामे में इसकी जानकारी थी। 

यह भी पढ़ें: IAS Pooja Khedkar: 'मैं फेक न्यूज की शिकार बनी...', ट्रेनिंग रद्द होते ही बदले IAS पूजा खेडकर के सुर; नया खेल शुरू?

यह भी पढ़ें: सवालों से घिरी हुई प्रशासनिक सेवा: पूजा खेडकर प्रकरण से लेना होगा सबक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर