Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalyan Railway Station: कल्याण रेलवे स्टेशन पर 54 विस्फोटक डेटोनेटर लावारिस हालत में मिले, पुलिस सतर्क

मुंबई के पास ठाणे जिले के कल्याण रेलवे स्टेशन पर बुधवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर दो बक्सों में 50 से अधिक डेटोनेटर लावारिस पाए गए। सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) के एक अधिकारी ने कहा कि जीआरपी ने मध्य रेलवे (Central Railway) मार्ग पर आमतौर पर भीड़भाड़ वाले कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बक्सों को लावारिस पड़ा देखा।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 21 Feb 2024 06:59 PM (IST)
Hero Image
कल्याण रेलवे स्टेशन पर 54 विस्फोटक डेटोनेटर लावारिस हालत में मिले। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, ठाणे। मुंबई के पास ठाणे जिले के कल्याण रेलवे स्टेशन पर बुधवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर दो बक्सों में 50 से अधिक डेटोनेटर लावारिस पाए गए।

सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) के एक अधिकारी ने कहा कि जीआरपी ने मध्य रेलवे (Central Railway) मार्ग पर आमतौर पर भीड़भाड़ वाले कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बक्सों को लावारिस पड़ा देखा। इसके बाद तुरंत डॉग स्क्वॉड और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) के कर्मियों को वहां बुलाया गया।

बम डिटेक्शन टीम ने बक्सों को कब्जे में लिया

अधिकारी ने कहा, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड टीम ने बक्सों को अपने कब्जे में ले लिया। जब बक्सों को खोला गया तो उनके अंदर 54 डेटोनेटर पाए गए। बयान में बताया गया है कि कल्याण जीआरपी ने मामले में जांच शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक जब्ती के संबंध में केस दर्ज नहीं किया गया है।

ठाणे पुलिस ने कल्याण रेलवे स्टेशन का दौरा किया

वहीं, ठाणे पुलिस के अधिकारियों ने कल्याण रेलवे स्टेशन का दौरा किया। बता दें कि डेटोनेटर का इस्तेमाल ठाणे जिले में झीलों में अवैध रूप से मछली पकड़ने और खदानों में विस्फोट के कामों के लिए किया जाता है।

डेटोनेटर का इस्तेमाल

डेटोनेटर का इस्तेमाल पानी में शॉक-तरंगें भेजने, मछलियों को बेहोश करने या उन्हें मारने के लिए किया जाता है। कल्याण रेलवे स्टेशन मुंबई शहर के बाहरी इलाके में मौजूद है।

ये भी पढ़ें: Maharashtra: नवी मुंबई में महिला से ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग के नाम पर करोड़ों की ठगी, नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें