Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mumbai: बच्‍ची का अपहरण करने वाला आरोपित गिरफ्तार, मुंबई पुलिस की आठ टीमें कर रही थी तलाश

मुंबई सेंट जेवियर्स स्कूल के पास सड़क पर मां के साथ सो रही बच्‍ची के अपहरण के मामले मुंबई पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। बच्‍ची बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित के खिलाफ आइपीसी की धारा 363 (अपहरण) के अंतर्गत एफआइआर दर्ज करवायी गयी थी।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Thu, 27 Oct 2022 12:04 PM (IST)
Hero Image
मुंबई में मां के साथ सो रही दो माह की बच्‍ची का अपहरण

मुंबई, एजेंसी। मुंबई में सेंट जेवियर्स स्कूल के पास सड़क पर मां के साथ सो रही दो माह की बच्‍ची का अपहरण के मामले में आजाद मैदान पुलिस ने बच्‍ची को बरामद कर उसके परिवार को सौंप दिया है और आरोपित मोहम्मद हनीफ शेख को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस ने आठ टीमों का गठन किया था।

बता दें कि बच्‍ची के अपहरण के बाद आजाद मैदान थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आइपीसी की धारा 363 (अपहरण) के अंतर्गत एफआइआर दर्ज करवायी गई थी। पुलिस आरोपित की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही थी।

नौ साल बाद परिवार को मिल गई अपहरण की गई बच्‍ची

मुंबई के अंधेरी में 22 जनवरी 2013 की दोपहर को एक दंपती ने बच्‍चे के लालच में स्‍कूल के बाहर से सात साल की बच्‍ची को उठाकर अपने घर ले गए थे। जब बच्‍ची घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश की गई। पुलिस और बच्‍ची के परिवार के लोग नौ साल तक उसे तलाशते रहे।

अपहरणकर्ता अनजाने में लड़की के घर के पास पहुंच गए लेकिन फिर भी बच्‍ची के परिवार का आमना सामना नहीं हो सका। लेकिन एक फोन काल ने उन्‍हें फिर से मिला दिया।

तीन साल बाद बच्‍ची के पता का भी हुआ निधन 

पुलिस सालों तक लड़की के परिवार, रिश्‍तेदारों और पड़ोसियों की तलाश करती रही लेकिन बच्‍ची का कोई सुराग नहीं मिल पाया। बच्‍चे के लापता होने के तीन साल बाद उसके पिता का भी उसके मिलने की उम्‍मीद में निधन हो गया। बच्‍ची के अपहरण के नौ साल बाद आयी काल से लापता बच्‍ची का पता चला।

यह भी पढ़ें-

Rewa Bus Accident: महज 3 सेकेंड ने बचा ली जिंदगी, यात्रियों से खचाखच भरी थी बस

फिल्म निर्माता कमल किशोर मिश्रा के खिलाफ पत्‍नी ने दर्ज करवाया मामला, कार चढ़ाकर मारने का लगाया आरोप