Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Konkan Railway Landslide: कोंकण रेलवे मार्ग पर भूस्खलन, 15 घंटे तक फंसे रहे सभी रेल यात्री; बसों की कराई गई व्यवस्था

konkan Railway landslide महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में विन्हेरे और दीवान खावती स्टेशनों के बीच भूस्खलन आने से रेलवे मार्ग पर सेवाएं पूरी तरह ठप्प हो गईं । लगभग 22 घंटे बाद पटरियों को साफ करने के प्रयास जारी हैं। कोंकण रेलवे ने सोमवार को फंसे सभी यात्रियों के लिए राज्य परिवहन बसों की व्यवस्था की है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Mon, 15 Jul 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
कोंकण रेलवे मार्ग पर भूस्खलन (Image: Representative)

पीटीआई, मुंबई। Konkan Railway landslide: भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन के कारण रविवार शाम को कोंकण रेलवे मार्ग पर सेवाएं पूरी तरह ठप्प हो गईं। भूस्खलन के कारण मार्ग पर रुकी ट्रेनों में 15 घंटे से अधिक समय से सभी यात्री फंसे रहे। हालांकि, कोंकण रेलवे ने सोमवार को सभी यात्रियों के लिए राज्य परिवहन बसों की व्यवस्था की। 

कोंकण रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार शाम महाराष्ट्र के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में विन्हेरे और दीवान खावती स्टेशनों के बीच भूस्खलन आया। इसके लगभग 22 घंटे बाद पटरियों को साफ करने के प्रयास जारी हैं।

बहाली प्रक्रिया में अधिक समय लग रहा

रविवार को दोनों जिलों में भारी बारिश के बीच भूस्खलन के कारण इस मार्ग पर रेल सेवाएं ठप हो गईं। कोंकण रेलवे मार्ग महाराष्ट्र के रोहा और केरल के थोकुर के बीच फैला हुआ है। उन्होंने कहा, 'भारी बारिश और पटरियों पर कीचड़ आने के कारण बहाली प्रक्रिया में अधिक समय लग रहा है।'

अधिकारी ने बताया कि कुछ ट्रेनों को रत्नागिरी में ही रोक दिया गया और फंसे हुए यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों को लगाया गया। कोंकण रेलवे ने रविवार शाम से कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है और उनकी यात्रा को बीच में ही रोक दिया है। साथ ही मार्ग और समय में परिवर्तन किया है।

यह भी पढ़ें: पूजा खेडकर का खुला एक और राज, MBBS में कैसे और किस सर्टिफिकेट से मिला दाखिला, मेडिकल कॉलेज ने बता दिया सच

यह भी पढ़ें; 'आपके माता-पिता फरार हैं, फोन भी स्वीच ऑफ', जब पूजा खेडकर से पत्रकार ने पूछे सवाल तो क्या बोलीं IAS अधिकारी