Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लाडला भाई, पिताजी, माताजी ये सभी योजनाएं तो सिर्फ…'; संजय राउत ने सीएम शिंदे पर बोला हमला, कर दी ये मांग

संजय राउत ने लाडला भाई योजना के सहारे शिंदे सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रख कर इन सभी योजनाओं की शुरुआत कर रही है। संजय राउत ने कहा कि लाडली बहन को घर चलना होता है जिसके कारण इसकी सबसे ज्यादा जरूरत उन्हें है। उन्होंने लाडली बहन को 10000 रुपये प्रतिमाह दिए जाने की मांग की है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 18 Jul 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
संजय राउत ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना।

एएनआई, मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने 'लाडला भाई योजना' को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि शिंदे सरकार आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रख कर 'लाडला भाई, लाडले पिताजी, लाडली माताजी' जैसी योजनाओं की शुरुआत कर रही है। संजय राउत ने कहा कि सरकारी खजाने में पैसे नहीं हैं। महाराष्ट्र सरकार पर आठ लाख करोड़ रुपये का भी कर्ज है।

लाडली बहन को है सबसे अधिक जरूरत: संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव में शिंदे, फडणवीस और अजित पवार की बुरी तरह से हार हुई है, जिसके बाद उन्हें अब 'लाडली बहन' और 'लाडला भाई' की याद आ रही है। संजय राउत ने कहा कि लाडली बहन को घर चलना होता है, जिसके कारण इसकी सबसे ज्यादा जरूरत उन्हें है।

जुमला गढ़ रही सरकार

उन्होंने लाडली बहन को 10,000 रुपये प्रतिमाह दिए जाने की मांग की है। उन्होंने शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सरकार कई योजना शुरू कर रही है।

क्या है लाडला भाई योजना?

इस योजना के तहत 12वीं की परीक्षा पास करने वाले छात्रों को हर महीने 6 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा इस योजना के तहत डिप्लोमा कर रहे छात्रों को हर महीने आठ हजार और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने वाले स्टूडेंट्स को हर महीने 10 हजार रुपये दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः

बेरोजगारी के आरोप का जवाब है महाराष्ट्र सरकार की ‘लाडला भाई योजना’, जानिए क्या है ये स्कीम

Ladla Bhai Yojana: इस राज्य के युवा बनेंगे 'लाडले', हर महीने मिलेंगे 10 हजार रुपए; जानिए पूरी योजना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर