Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Leopard Attack: महाराष्ट्र के गोरेगांव में तेंदुए ने ली मासूम की जान, मां संग मंदिर जा रही थी बच्‍ची

महाराष्ट्र के गोरेगांव के आरे कालोनी में बीते सोमवार को अपनी मां के साथ मंदिर जाते समय तेंदुए के हमले में डेढ़ साल की एक बच्‍ची की मौत हो गई। हमले की ये घटना सुबह साढ़े छह बजे की बतायी गई है।

By AgencyEdited By: Babita KashyapUpdated: Tue, 25 Oct 2022 12:24 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के गोरेगांव के आरे कालोनी में अपनी मां के साथ मंदिर जाते समय तेंदुए का हमला

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र के गोरेगांव के आरे कालोनी में बीते सोमवार को अपनी मां के साथ मंदिर जाते समय तेंदुए के हमले में डेढ़ साल की एक बच्‍ची की मौत हो गई। हमले की ये घटना सुबह साढ़े छह बजे की बतायी गई है। इस हमले में बच्‍ची बुरी तरह से जख्‍मी हो गई थी और अस्‍पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक मुंबई पुलिस के ने दुर्घटनावश मौत होने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है।

बच्‍ची का घर मंदिर से 30 फुट दूर 

मिली जानकारी के अनुसार मंदिर से बच्‍ची का घर करीब 30 फुट की दूरी पर है। पुलिस अधिकारी के अनुसार तेंदुए के हमले से बच्‍ची बुरी तरह से जख्‍मी हो गई थी। बच्‍ची को गंभीर हालत में अस्‍पताल ले जाया गया जहां डाक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वन विभाग की कार्य योजना प्रारंभ

वन विभाग ने भी इस इलाके में मानव व वन्‍य जीवों के बीच संघर्ष पर रोक लगाने के लिए कार्य योजना प्रारंभ कर दी है। इसके लिए रेस्किंक एसोसिएशन फॉर वाइल्डलाइफ वेलफेयर (आरएडब्ल्यूडब्ल्यू) के एक दल को सहायता के लिए बुलाया गया है।

एक सप्‍ताह के लिए की गई खास व्‍यवस्‍था

अधिकारियों ने इलाके में वन्‍यजीव एंबुलेंस एवं मुंबई से वन्‍यजीव संकट प्रतिक्रिया दल और स्‍वंयसेवकों की तैनाती कर दी है। आरे कालोनी में अगले पूरे सप्‍ताह तक बचावकर्मी, तेंदुआ विशेषज्ञ व पशु चिकित्‍सक और वन विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी तैनात रहेंगे।

बता दें कि ये पूरा इलाका मुंबई का महत्‍वपूर्ण वन क्षेत्र माना गया है। जहां पहले भी तेंदुए के हमले की कई घटनायें हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें-

गुजरात के वडोदरा में दीपावली की रात हुई पत्‍थरबाजी, चश्‍मदीदों से की जा रही है पूछताछ

Mumbai Fire News: मुंबई के साकीनाका-खैरानी रोड पर गोदाम में लगी आग, दमकल के आठ वाहन मौके पर