Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भाषणों से लगता है मोदी देश के नहीं, भाजपा के पीएम', शरद पवार बोले- PM Modi पर राष्ट्र के नेतृत्व की जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री देश के हैं और उन पर राष्ट्र का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी है लेकिन नरेन्द्र मोदी के भाषणों से लगता है कि वह भाजपा के पीएम हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) प्रमुख 83 वर्षीय शरद पवार ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री विपक्ष पर हमले की जगह लोगों से यह बताएं कि वह और उनकी पार्टी देश के लिए क्या करेगी।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sun, 21 Apr 2024 12:02 AM (IST)
Hero Image
भाषणों से लगता है मोदी देश के नहीं, भाजपा के पीएम: शरद पवार। फाइल फोटो।

पीटीआई, छत्रपति संभाजीनगर। प्रधानमंत्री देश के हैं और उन पर राष्ट्र का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी है, लेकिन नरेन्द्र मोदी के भाषणों से लगता है कि वह 'भाजपा के पीएम' हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) प्रमुख 83 वर्षीय शरद पवार ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री विपक्ष पर हमले की जगह लोगों से यह बताएं कि वह और उनकी पार्टी देश के लिए क्या करेगी।

महाविकास आघाड़ी पर क्या बोले पवार?

राकांपा (एसपी) प्रमुख ने दावा किया है कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 50 प्रतिशत से ज्यादा पर महाविकास आघाड़ी (एमवीए) की जीत होगी। एमवीए में राकांपा (एसपी), शिवसेना (उद्धव) और कांग्रेस शामिल हैं। शिवसेना (उद्धव) ने 21, कांग्रेस ने 17 और राकांपा (एसपी) ने 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। शरद पवार ने महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया।

13 मई को कराया जाएगा मतदान

मध्य महाराष्ट्र में आने वाले औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से महाविकास आघाड़ी (एमवीए) में शामिल शिवसेना (उद्धव) ने चंद्रकांत खैरे और जालना से कांग्रेस ने कल्याण काले को उतारा है। मराठवाड़ा क्षेत्र में स्थित इन सीटों पर 13 मई को मतदान कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का भाषण सुना। लोगों को यह बताने की जगह कि वह और उनकी पार्टी देश के लिए क्या करेगी, कभी नेहरू (पंडित जवाहरलाल नेहरू), कभी राहुल गांधी तो कभी उनकी (राकांपा प्रमुख) आलोचना करते हैं।

लड़ाई प्रधानमंत्री मोदी और राहुल के बीच : अजित पवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि लोकसभा चुनाव पारिवारिक रिश्तों के बीच नहीं, बल्कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीच हैं। अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा ने बारामती लोकसभा सीट से राकांपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। इसी सीट से उनकी ननद और तीन बार से सांसद सुप्रिया सुले ने राकांपा (एसपी) प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। अजित की पार्टी राकांपा भाजपा की अगुआई वाले महायुती गठबंधन में शामिल है।

यह भी पढ़ेंः CJI DY Chandrachud: 'जब मैं वोट देता हूं तो...', लोकसभा चुनाव के बीच प्रधान न्यायाधीश ने लोगों से की वोट देने की आपील

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: 'कांग्रेस ने डिजिटल भुगतान का उड़ाया मजाक', बेंगलुरु में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे PM Modi