Move to Jagran APP

‘आंध्र प्रदेश में चल रहा 'माफिया युग'’, YSRCP प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने मौजूदा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ टीडीपी नीत एनडीए सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राज्य में माफिया युग चल रहा है। रेड्डी ने कहा कि राज्य में इतनी अकुशल सरकार है कि वे विधानसभा में पूर्ण बजट पेश करने में सक्षम नहीं हैं। इस दौरान रेड्डी ने राज्य सरकार पर सवाल उठाए।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Fri, 18 Oct 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
YSRCP प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने मौजूदा सरकार पर लगाए गंभीर आरोप (फाइल फोटो)

पीटीआई, अमरावती। आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ टीडीपी नीत एनडीए सरकार पर निशाना साधा। इस दौरान वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने आरोप लगाया कि राज्य में 'माफिया युग' चल रहा है। उन्होंने राज्य सरकार की असफलता पर खरी-खरी सुनाई। 

उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में व्यापार या खनन करने के लिए विधायकों और मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को "टैक्स" दिया जा रहा है।

उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पिछली सरकार में डीबीटी (प्रत्यक्ष लाभ अंतरण) था, लेकिन अब राज्य में केवल डीपीटी "दोचुको (लूट), पंचुको (साझा) और तिनुको (खा)" ही दिखाई दे रहा है।

वाईएसआरसीपी प्रमुख ने कहा, राज्य में इतनी अकुशल सरकार है कि वे विधानसभा में पूर्ण बजट पेश करने में सक्षम नहीं हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि लोग चुनाव के दौरान (टीडीपी द्वारा) किए गए छह वादों की मांग करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि देश में कोई भी सरकार इतने महीनों तक "वोट ऑन अकाउंट" बजट पर नहीं चल रही होगी। उन्होंने नायडू पर तथ्यों को छिपाने के लिए मीडिया का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

पहले भी जगन ने नायडू पर उठाए थे सवाल

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कुछ समय पहले एक लंबे पोस्ट में मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू पर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने उन पर आंध्र प्रदेश में बड़े पैमाने पर रेत लूट का मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया, जिससे राज्य का राजस्व प्रभावित हुआ है और लोग बढ़ती लागत से परेशान हैं।

अपने एक ट्वीट में जगन ने कहा कि राज्य सरकार ने मुफ्त रेत आपूर्ति और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के अपने वादों को पूरा करने के बजाय, वास्तव में रेत की कीमतों को वाईएसआरसीपी के राज्य में सत्ता में रहने के समय की तुलना में दोगुना कर दिया है। जगन ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री चार महीने के कार्यकाल के बाद भी स्पष्ट रेत नीति पेश करने में विफल रहे हैं और गोपनीयता से काम कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि नायडू ने दशहरा उत्सव के दौरान केवल दो दिन की सूचना पर चुपचाप निविदाओं की घोषणा की, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके करीबी सहयोगी रेत के कारोबार को नियंत्रित करते रहें।

यह भी पढ़ें- विधायक अब्बास अंसारी को बड़ी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।