Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: किसान के बेटे को सुंदर लड़की नहीं मिलती, विधायक ने बताया- दूसरे नंबर की लड़कियां किन्हें करती हैं पसंद

महाराष्ट्र के अमरावती जिले के एक विधायक ने यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया है कि एक किसान के बेटे को एक सुंदर लड़की पसंद नहीं करती। क्योंकि सबसे सुंदर लड़कियां ऐसे व्यक्ति से शादी करना पसंद करती हैं जिसके पास पक्की नौकरी होती है। विधायक देवेंद्र भुयार के बयान के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है ।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 02 Oct 2024 11:39 PM (IST)
Hero Image
निर्दलीय विधायक देवेंद्र भुयार (Photo Social Media)

पीटीआई, अमरावती। महाराष्ट्र के अमरावती जिले के एक विधायक ने यह कह कर विवाद खड़ा कर दिया है कि किसान के बेटे को कम सुंदर दुल्हन से समझौता करना पड़ता है। ऐसा इसलिए, क्योंकि अच्छी दिखने वाली लड़कियां ऐसे व्यक्ति से शादी करना पसंद करती हैं जिसके पास एक पक्की नौकरी हो। वरुड-मोर्शी सीट से निर्दलीय विधायक देवेंद्र भुयार ने एक सभा में किसानों की समस्याओं के बारे में बात करते समय यह टिप्पणी की।

लड़कियां दूसरे नंबर पर

उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के समर्थक विधायक भुयार ने कहा कि यदि कोई लड़की सुंदर है तो वह आपके और मेरे जैसे व्यक्ति को पसंद नहीं करेगी, बल्कि वह अपने पति का चयन करते समय नौकरी करने वाले व्यक्ति को पसंद करेगी। जो लड़कियां दूसरे नंबर पर हैं, यानी जो कुछ कम सुंदर हैं, वे किराने की दुकान या पान की दुकान चलाने वाले लोगों को पसंद करती हैं।

विधायक भुयार की आलोचना

उन्होंने कहा कि नंबर तीन की लड़की किसान के बेटे से शादी करना पसंद करेगी। कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र की पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर ने महिलाओं के बारे में इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने के लिए भुयार की आलोचना की।

वर्गीकरण बर्दाश्त नहीं

उसी जिले से एक अन्य विधायक ने कहा कि अजित पवार और सत्ता में बैठे लोगों को अपने विधायकों को नियंत्रण में रखना चाहिए। महिलाओं के इस तरह के वर्गीकरण को कोई भी बर्दाश्त नहीं करेगा। समाज आपको सबक सिखाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें