Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नरसिंहानंद के बयान पर महाराष्ट्र में बवाल, भीड़ ने थाने पर किया पथराव; 21 पुलिसकर्मी जख्मी

Narasimhanand statement against Prophet Mohammad पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ संत यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर आमरावती में बवाल मचा गया है। यति पर मामला दर्ज करने की मांग को लेकर भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया जिसमें 21 पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि 1200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने उनमें से 26 की पहचान कर ली है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 05 Oct 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
Narasimhanand statement against Prophet Mohammad यति की टिप्पणी पर बवाल।

पीटीआई, अमरावती। महाराष्ट्र के अमरावती में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ हिंदू संत यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बवाल मचा गया है। यति पर मामला दर्ज करने की मांग को लेकर भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें 21 पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पैगंबर के खिलाफ की थी टिप्पणी

पुलिस ने बताया कि बाद में गाजियाबाद के हिंदू संत यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ पैगंबर के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि अमरावती शहर के नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के बाहर शुक्रवार रात को हुई पथराव की घटना में कम से कम 10 पुलिस वैन क्षतिग्रस्त हो गईं।

एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में 1200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने उनमें से 26 की पहचान कर ली है।

नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन पर हमला

अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने कहा कि कुछ संगठनों के सदस्यों सहित एक बड़ी भीड़ गाजियाबाद के यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर रात करीब 8.15 बजे नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन आई।

उन्होंने बताया कि उस पुलिस स्टेशन के प्रभारी ने भीड़ से कहा कि उनकी मांग के संबंध में एक प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी है और जांच जारी है, जिसके बाद भीड़ वापस चली गई।

यति की टिप्पणी का वीडियो वायरल होने पर हिंसा

रेड्डी ने बताया कि जब कुछ लोगों ने यति की टिप्पणी का वीडियो प्रसारित किया, तो लोगों का एक बड़ा समूह नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन लौट आया। लेकिन जब पुलिस अधिकारी भीड़ को समझाने की कोशिश कर रहे थे, तो भीड़ ने अचानक पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने स्थिति को अच्छी तरह से संभाला और भीड़ को तितर-बितर किया। उन्होंने बताया कि मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। उन्होंने बताया कि हमले में कुछ पुलिसकर्मी और अधिकारी घायल हो गए और पुलिस भीड़ के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा जारी की है, जिसके तहत नागपुरी गेट इलाके में पांच या उससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें