Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: महाराष्ट्र के हजारों डॉक्टरों ने किया राज्यव्यापी हड़ताल का एलान, सरकार के सामने रखी ये डिमांड

महाराष्ट्र में गुरुवार (22 फरवरी) को मरीजों को खासी दिक्कत उठानी पड़ सकती है। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स सेंट्रल (MARD) ने गुरुवार शाम पांच बजे से राज्यव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का एलान किया है। हालांकि एसोसिएशन ने कहा है कि हड़ताल के दौरान लोगों को आवश्यक चिकित्सा देखभाल का प्रावधान सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 21 Feb 2024 09:49 PM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के हजारों डॉक्टरों ने किया राज्यव्यापी हड़ताल का एलान। (फाइल फोटो)

एएनआई, मुंबई। महाराष्ट्र में गुरुवार (22 फरवरी) को मरीजों को खासी दिक्कत उठानी पड़ सकती है। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स सेंट्रल (MARD) ने गुरुवार शाम पांच बजे से राज्यव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का एलान किया है। हालांकि, एसोसिएशन ने कहा है कि हड़ताल के दौरान लोगों को आवश्यक चिकित्सा देखभाल का प्रावधान सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी।

महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स सेंट्रल के अध्यक्ष डॉक्टर अभिजीत हेल्गे ने कहा कि बेहतर छात्रावास आवास, वजीफे में बढ़ोतरी और बकाया भुगतान की मांग को लेकर राज्य भर के लगभग 8,000 रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे।

मरीजों को हुई परेशानी की जिम्मेदारी सरकार की होगी- एसोसिएशन

एसोसिएशन ने पत्र जारी करके सरकार को चेताया है। पत्र में कहा गया, "एक जिम्मेदार नागरिक और एक डॉक्टर के रूप में हम हड़ताल के दौरान मरीजों की देखभाल में आने वाली संभावित बाधा के लिए बेहद क्षमाप्रार्थी हैं, इसलिए हड़ताल के दौरान सभी आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी, लेकिन मरीजों की देखभाल में किसी भी बाधा की जिम्मेदारी पूरी तरह से सरकार पर होगी।"

ये भी पढ़ें: Kalyan Railway Station: कल्याण रेलवे स्टेशन पर 54 विस्फोटक डेटोनेटर लावारिस हालत में मिले, पुलिस सतर्क

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें