Move to Jagran APP

Maharashtra: शिंदे गुट के विधायक का बड़ा बयान, बोले- संजय राउत ने मनोहर जोशी के घर में आग लगाने को कहा था

शिंदे गुट के विधायक सरवणकर ने लगाया है। सरवणकर ने बताया है कि 23 साल पहले संजय राउत ने उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री जोशी के घर में आग लगाने को कहा था। पिछले वर्ष शिवसेना में हुई बगावत के बाद से पार्टी के दोनों गुट एक-दूसरे पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं। सरवणकर ने उस समय विधानसभा टिकट देने के बदले में करोड़ों रुपये मांगे जाने की बात भी कही।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 13 Sep 2023 07:08 AM (IST)
Hero Image
शिंदे गुट के विधायक बोले- संजय राउत ने मनोहर जोशी के घर में आग लगाने को कहा था (file photo)

राज्य ब्यूरो, मुंबईः मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के विधायक सदा सरवणकर ने उद्धव ठाकरे के सहयोगी संजय राउत पर एक बड़ा बयान दिया है। सरवणकर ने बताया है कि 23 साल पहले संजय राउत ने उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी के घर में आग लगाने को कहा था।

पिछले वर्ष शिवसेना में हुई बगावत के बाद से पार्टी के दोनों गुट एक-दूसरे पर तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं। इसी कड़ी में यह आरोप शिंदे गुट के विधायक सरवणकर ने लगाया है। कोल्हापुर की एक सभा में सरवणकर ने कहा कि 1999 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने उन्हें विधानसभा का टिकट मांगने के लिए शिवसेना संस्थापक बालासाहब ठाकरे के बांद्रा स्थित निवास मातोश्री जाने की सलाह दी थी।

(फोटोः मनोहर जोशी)

मातोश्री पहुंचने पर वहां उद्धव ठाकरे के सचिव मिलिंद नार्वेकर ने बताया कि उनका (सरवणकर का) टिकट तो मनोहर जोशी ने काट दिया है। नार्वेकर ने उन्हें मनोहर जोशी के घर जाकर तोड़फोड़ करने की सलाह दी। सरवणकर के अनुसार, जब हम तोड़फोड़ करने के लिए मनोहर जोशी के घर जा रहे थे, तभी संजय राउत का फोन आया।

कांग्रेस-NCP के लिए लोकसभा सीटों के बंटवारे की राह नहीं आसान, उद्धव गुट का दावा बन सकता है परेशानी

उन्होंने कहा कि जोशी के घर के रास्ते में एक पेट्रोल पंप पड़ता है। वहां से पेट्रोल ले लो और मनोहर जोशी का घर पूरी तरह जला दो। वहां कुछ छोड़ना नहीं। सरवणकर ने उस समय विधानसभा टिकट देने के बदले में करोड़ों रुपये मांगे जाने की बात भी कही है। सरवणकर जिस दौर का जिक्र कर रहे हैं, उस समय मनोहर जोशी से ठाकरे परिवार के संबंध अच्छे नहीं चल रहे थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।