Move to Jagran APP

Maharashtra BJP Candidates List 2024: तीसरी लिस्ट में 25 उम्मीदावारों के नाम का एलान, पढ़ें बोरीवली सीट से कौन लड़ेगा चुनाव

भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है। बीजेपी की तीसरी लिस्ट में 25 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है। इससे पहले पार्टी ने दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 22 उम्मीदवार के नाम का एलान किया था वहीं पहली लिस्ट में 99 कैंडिडेट घोषित किए थे। बता दें कि भाजपा ने कुल 146 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 28 Oct 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra BJP Candidates List 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की।(फोटो सोर्स: जागरण)
एएनआई, मुंबई। Maharashtra Election BJP List। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी हो गई है। बीजेपी की तीसरी लिस्ट में 25 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है।

 इससे पहले पार्टी ने दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 22 उम्मीदवार के नाम का एलान किया था वहीं, पहली लिस्ट में 99 कैंडिडेट घोषित किए थे। बता दें कि भाजपा ने कुल 146 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

किस उम्मीदवार को कहां से मिला टिकट  

बात करें तीसरी लिस्ट में  सावनेर विधानसभा सीट से पार्टी ने आशीष रंजीत देशमुख को उम्मीदवार बनाया है। नागपुर मध्य सीट से प्रवीण प्रभाकरराव दटके को टिकट मिला है। नागपुर उत्तर (अजा) से मिलिंद पांडुरंग माने को टिकट दिया गया है।

पार्टी ने बोरीवली से संजय उपाध्याय, लातूर विधानसभा सीट से अर्चना शैलेश पाटिल चाकुरकर को टिकट दिया है। गौरतलब है कि इस लिस्ट में चार महिला उम्मीदवारों के नाम हैं। भाजपा ने मौजूदा विधायक भारती लावेकर को वर्सोवा से और पराग शाह को घाटकोपर पूर्व से फिर से उम्मीदवार बनाया है।

बोरीवली सीट पर भाजपा ने बदला उम्मीदवार

बोरीवली सीट पर भाजपा ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है। विधायक सुनील राणे का टिकट काटकर संजय उपाध्याय को मौका दिया गया है।

नादेड़ लोकसभा उपचाव के लिए उम्मीदवार का नाम घोषित 

वहीं महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने डॉ संतुक मातोतराव हम्बर्डे को उम्मीदवार बनाया है.

इन दिग्गज नेताओं को बनाया गया स्टार प्रचारक

हाल ही में पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी। लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं। यह सभी नेता विधानसभा चुनाव और नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे।

बता दें कि चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की मंगलवार को आखिरी तारीख है। 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को चुनाव होना है। वहीं, 23 नवंबर को चुनाव के नतीजे सामने आएंगे।

2019 विधानसभा चुनाव का हाल

बीजेपी ने 105 सीटें और शिवसेना ने 56 सीटें जीती। गठबंधन से एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिलीं थी।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र चुनाव के लिए BJP की दूसरी लिस्ट जारी, 22 उम्मीदवारों के नाम घोषित

यह भी पढ़ें: Maharashtra BJP Candidates List 2024: पहली लिस्ट में 99 उम्मीदवारों के नाम का एलान; पढ़ें कहां से चुनाव लड़ेंगे देवेंद्र फडणवीस?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।