Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shiv Sena Row: उद्धव के मोगेंबो वाले बयान पर महाराष्ट्र बीजेपी ने किया पलटवार, ठाकरे को बताया मिस्टर इंडिया

Shiv Sena 17 फरवरी को चुनाव आयोग ने एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को असली शिवसेना के तौर पर मान्यता दी थी। साथ ही उनकी पार्टी को धनुष और बाण का चिह्न भी प्रदान किया था।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Mon, 20 Feb 2023 05:33 PM (IST)
Hero Image
अमित शाह द्वारा चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया गया था।

मुंबई, पीटीआई। शिवसेना(यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा केंद्रीय मंत्री अमित शाह को 1980 की मिस्टर इंडिया फिल्म का जानामाना खलनायक मोगेंबो करार दिए जाने के एक दिन बाद सोमवार को बीजेपी ने ठाकरे पर पलटवार किया। बीजेपी ने उन्हें फिल्म मिस्टर इंडिया के मुख्य किरदार की तरह गायब होने की क्षमता वाला बताया।

चुनाव आयोग ने दी मान्यता

17 फरवरी को चुनाव आयोग ने एक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को असली शिवसेना के तौर पर मान्यता दी थी। साथ ही उनकी पार्टी को धनुष और बाण का चिह्न भी प्रदान किया था। इसपर अमित शाह ने कहा था कि ठाकरे को अब पता चलेगा कि सच किस तरफ था। शाह द्वारा चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किए जाने पर ठाकरे ने रविवार को व्यंग्यात्मक तरीके से कहा था ‘मोगेंबो खुश हुआ’।

ठाकरे मिस्टर इंडिया हो गए हैं

मुंबई से बीजेपी के सांसद अतुल भातखलकर ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के नेता को मोगेंबो घोषित करने की जल्दी कर दी। इस मूर्खतापूर्ण टिप्पणी करते समय उन्हें यह समझ नहीं आया कि वे खुद मिस्टर इंडिया बनते जा रहे हैं। आप महाराष्ट्र की राजनीति से लगभग पूरी तरह से गायब हो चुके हैं। आपको घर पर ही रहना चाहिए।

सहर्ष स्वीकार करना चाहिए ऐसी उपमा

इसी बीच जब वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर से अकोला में इस टिप्पणी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा राजनीति में इस प्रकार की उपमा को सहर्ष स्वीकार किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- आधुनिक तकनीक से ट्रेंड नर्सों से ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगा फायदा, विशेषज्ञों का मानना रोजगार के अवसर बढ़ेंगे

ये भी पढ़ें- Fact Check Story: इन नंबरों से आए फोन तो मत करें रिटर्न कॉल, फोन का डाटा भी हो सकता है हैक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें