Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के जश्न में डूबे सीएम एकनाथ शिंदे, कार्यकर्ताओं के संग बजाया ढोल; देखें VIDEO

Ram Mandir अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। भारत समेत दुनियाभर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह देखने को मिला। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने श्री राम जन्मभूमि पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न होने पर खुशी जताई। उन्होंने अपनी खुशी का इजहार ढोल बजाकर किया। ठाणे जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को टीवी पर देखा।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Mon, 22 Jan 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के जश्न में डूबे सीएम एकनाथ शिंदे, कार्यकर्ताओं के संग बजाया ढोल (फोटो एएनआई)

पीटीआई, मुंबई। Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। भारत समेत दुनियाभर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह देखने को मिला। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने श्री राम जन्मभूमि पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न होने पर खुशी जताई। उन्होंने अपनी खुशी का इजहार ढोल बजाकर किया।

ढोल बजाकर किया रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का स्वागत

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को टीवी पर देखा। इस दौरान उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ढोल बजाकर राम मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्रतिष्ठा का जश्न मनाया।

एकनाथ शिंदे करेंगे शोभा यात्रा में शिरकत

बताया जा रहा है कि सीएम एकनाथ शिंदे आज दादर के शिवाजी पार्क से मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित भोईवाड़ा राम मंदिर तक निकलने वाली पांच किलोमीटर लंबी शोभा यात्रा में भी शिरकत करेंगे। सूत्रों ने बताया कि वह मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे। बता दें कि सीएम एकनाथ शिंदे ने सोमवार सुबह अधिकारियों के साथ मंदिरों में सफाई अभियान भी चलाया था।

मंत्रियों के साथ अयोध्या जा सकते हैं एकनाथ शिंदे

सीएम एकनाथ शिंदे ने रविवार को बताया था कि वह अपने मंत्रियों और विधायकों को दर्शन के लिए अयोध्या में राम मंदिर ले जाने की योजना बना रहे हैं। इसलिए वह रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratishtha: 'राम आग नहीं...ऊर्जा हैं, राम विवाद नहीं...समाधान हैं', प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले PM मोदी

यह भी पढ़ें- PM Modi Photos: पीएम मोदी ने किया 11 दिन का विशेष अनुष्ठान, धोती-कुर्ता और अंगवस्त्र में दिखा भक्तिमय रूप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर