Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुणे के बाढ़ प्रभावित इलाकों का CM शिंदे आज करेंगे दौरा, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

पुणे के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालत पैदा हो गए हैं। एकता नगर में सेना को उतारना पड़ा है। इस बीच मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने घाट क्षेत्र में भारी और मैदानी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पुणे के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 05 Aug 2024 07:03 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे। (फाइल फोटो)

एएनआई, मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सोमवार को पुणे के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक वे जिला प्रशासन और आपदा राहत में लगी अन्य एजेंसियों से मुलाकात भी करेंगे। पुणे में पिछले कुछ दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। लगातार बारिश और खड़कवासला बांध से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के बाद भारतीय सेना ने रविवार को एकता नगर क्षेत्र में राहत एवं बचाव अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें: मुंबई में शख्स की लाश सड़क पर मिली, घर के अंदर पड़ा था पत्नी का शव; पुलिस के लिए बनी पहेली

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को पुणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया। घाट क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा का अनुमान है। मैदानी इलाकों में छह अगस्त को हल्की से मध्यम वर्षा और सात अगस्त को मध्यम वर्षा की संभावना है।

अजित पवार ने भी किया था दौरा

बता दें कि 25 जुलाई को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पुणे के एकता नगर और विट्ठल नगर में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया था। दौरे के बाद अजीत पवार ने कहा था कि, "इन इलाकों में जलभराव या बाढ़ जैसी समस्या पहले कभी नहीं थी, लेकिन हमें नहीं पता कि इस बार ऐसा क्यों हुआ। राजस्व विभाग और नगर निगम आकर जरूरी काम करेंगे।"

यह भी पढ़ें: युवती को सेल्फी लेना पड़ा महंगा, 100 फीट गहरी खाई में गिरी, रेस्क्यू कर बचाई जान