Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: ठाणे में केमिकल सुंघाकर पहले किया बेहोश, दुष्कर्म के बाद...; पीड़िता की आपबीती सुन पुलिस भी रह गई दंग

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक्सप्रेस ट्रेन में महिला को बेहोश कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आइपीसी की विभिन्न धाराओं में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित महिला ने शिकायत में आरोप लगाया क कि गत 10 मार्च को वह उत्तर प्रदेश जाने वाली तुलसी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थी।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 17 May 2024 08:14 PM (IST)
Hero Image
ठाणे में ट्रेन में बेहोश कर महिला के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज। प्रतीकात्मक फोटो।

पीटीआई, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक्सप्रेस ट्रेन में महिला को बेहोश कर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आइपीसी की विभिन्न धाराओं में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हानिकारक पदार्थ सुंघाकर किया बेहोश

पीड़ित महिला ने शिकायत में आरोप लगाया क कि गत 10 मार्च को वह उत्तर प्रदेश जाने वाली तुलसी एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थी। इस दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने उसे हानिकारक पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया और दुष्कर्म किया। महिला ने दावा किया कि घटना ट्रेन के मुंबई के कुर्ला में लोकमान्य तिलक टर्मिनस को छोड़ने और ठाणे रेलवे स्टेशन पहुंचने के 40 मिनट पहले हुई।

फोन कॉल रिकार्ड की जांच कर रही है पुलिस

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अर्चना धुपाले ने बताया कि पीड़िता ने घटना के 39 दिन बाद अप्रैल में मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जीआरपी को शिकायत दर्ज कराई और 21 दिन बाद ठाणे भेजी गई। अर्चना ने बताया कि लोकमान्य तिलक टर्मिनस से सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध नहीं होने के कारण पुलिस तुलसी एक्सप्रेस और उसी समय स्टेशन छोड़ने वाली दो अन्य ट्रेनों के आरक्षण चार्ट की जांच कर रही है। पुलिस मोबाइल फोन कॉल रिकार्ड की जांच कर रही है और तकनीकी साक्ष्य जुटा रही है।

बे-टिकट यात्री ने की ट्रेन स्टाफ की हत्या

जिले में गुरुवार शाम टीटीई का एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे यात्री से टिकट दिखाने की कहने पर विवाद हो गया। कहासुनी के बाद यात्री ने चाकू निकाल लिया और कोच अटेंडेंट की हत्या कर दी। हमले में टीटीई समेत तीन लोग घायल हो गए। वारदात के बाद आरोपित खानापुर रेलवे स्टेशन के निकट ट्रेन से कूदकर फरार हो गया। पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ेंः 

Abhijit Gangopadhyay EC Notice: पूर्व न्यायाधीश गंगोपाध्याय ने सीएम ममता के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी; EC ने थमा दिया नोटिस

पाकिस्तान की अब खैर नहीं! वायुसेना को जुलाई तक मिलेगा पहला LCA मार्क-1A विमान, HAL और भी ऑर्डर मिलने की उम्मीद