Move to Jagran APP

Maharashtra: आगनवाड़ी केंद्र के खाने के पैकेट में मिला मरा हुआ सांप, मचा हड़कंप; बच्चे के पिता ने उठाया ये कदम

Maharashtra Anganwadi Center पैकेट से भोजन का नमूना एकत्र कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। छह महीने से तीन साल की उम्र के बच्चों को आंगनबाड़ी के माध्यम से मध्याह्न भोजन के पैकेट दिए जा रहे हैं। ये पैकेट आंगनवाड़ी केंद्र में पहुंचने के बाद परिवारों को वितरित किए जाते हैं। सोमवार को भोजन के पैकेट वितरित किए गए थे।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Published: Thu, 04 Jul 2024 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 11:45 PM (IST)
कांग्रेस विधायक ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, सांगली। महाराष्ट्र के सांगली जिला स्थित एक आंगनवाड़ी केंद्र के भोजन के पैकेट में छोटा मरा हुआ सांप पाए जाने से हड़कंप मच गया। मामला संज्ञान में आने के बाद इसकी जांच शुरू कर दी गई है।

राज्य आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ की उपाध्यक्ष आनंदी भोसले ने कहा कि घटना की सूचना सोमवार को एक बच्चे के माता-पिता ने दी। इसे बहुत ही गंभीर मामला बताते हुए कांग्रेस नेता और पलुस-कडेगांव विधायक विश्वजीत कदम ने मौजूदा मानसून सत्र में राज्य विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया।

कांग्रेस विधायक ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

उन्होंने घटना की विस्तृत जांच के साथ ही इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं, अधिकारियों ने कहा है कि बच्चे के माता-पिता ने मृत सांप की तस्वीर लेने के बाद उसका निस्तारण कर दिया और उसकी फोटो को स्थानीय आंगनवाड़ी सेविका (कार्यकर्ता) को भेज दिया।

खाने का नमूना जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया

उन्होंने बताया कि पैकेट से भोजन का नमूना एकत्र कर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। छह महीने से तीन साल की उम्र के बच्चों को आंगनबाड़ी के माध्यम से मध्याह्न भोजन के पैकेट दिए जा रहे हैं। ये पैकेट आंगनवाड़ी केंद्र में पहुंचने के बाद परिवारों को वितरित किए जाते हैं। सोमवार को भोजन के पैकेट वितरित किए गए थे।

ये भी पढ़ें: Mumbai Serial Blast: गैंगस्टर अबू सलेम को नासिक जेल में किया गया स्थानांतरित, मुंबई बम ब्लास्ट मामले में मिली थी आजीवन कारावास की सजा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.