Move to Jagran APP

Maharashtra Election 2024: कौन होगा महायुति गठबंधन का CM उम्मीदवार? चुनाव से पहले देवेंद्र फडणवीस का दो टूक जवाब

Maharashtra Election 2024 महायुति गठबंधन में सीएम चेहरे को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया दी है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं यह कहना चाहता हूं कि जब आपने मेरा परिचय कराया तो कहा कि कुछ लोग मुझे सीएम समझते हैं। यह लोगों की समस्या है। मैं इसे समाधान मानता हूं। समस्या नहीं। उन्होंने कहा कि फिलहाल एकनाथ शिंदे हमारे सीएम हैं।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 28 Oct 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
महायुति गठबंधन के सीएम चेहरे को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया दी है।
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान करने में जुटी है। महायुति गठबंधन में भले ही भाजपा बड़े भाई की भूमिका में है, लेकिन शिवसेना अध्यक्ष एकनाथ शिंदे राज्य के सीएम हैं। चुनाव से पहले यह सवाल पूछा जा रहा है कि अगर एक बार फिर चुनाव के बाद राज्य में महायुति गठबंधन की सरकार बनी तो सीएम चेहरा कौन होगा?

लोग मुझे सीएम समझते हैं, यह कोई समस्या नहीं:  फडणवीस

इसी बीच महायुति गठबंधन में सीएम चेहरे को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रतिक्रिया दी है। एनडीटीवी मराठी कॉन्क्लेव में शिरकत करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, मैं यह कहना चाहता हूं कि जब आपने मेरा परिचय कराया तो कहा कि कुछ लोग मुझे सीएम समझते हैं। यह लोगों की समस्या है। मैं इसे समाधान मानता हूं। समस्या नहीं। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं सीएम बन सकता हूं। सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि इस बात से परेशान होने की जरूरत नहीं है।

'चुनाव के बाद चुना जाएगा सीएम उम्मीदवार'

उन्होंने आगे कहा कि महायुति गठबंधन को सीएम उम्मीदवार घोषित करने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री कौन बनेगा ये चुनाव के बाद घोषित किया जाएगा। हमारा संसदीय बोर्ड तय करेगा कि महाराष्ट्र का सीएम कौन होगा। फिलहाल, एकनाथ शिंदे हमारे सीएम हैं। वो हमारी गठबंधन की अगुआई कर रहे हैं। 

एमवीए पर फडणवीस ने साधा निशाना

वहीं, देवेंद्र फडणवीस महाविकास अघाड़ी द्वारा उम्मीदवार घोषित न किए जाने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी दल सीएम उम्मीदवार का एलान इसलिए नहीं कर रही क्योंकि उन्हें लगता है कि चुनाव के बाद उनका सीएम आएगा। सीएम का सवाल महाविकास अघाड़ी दल के लिए है, हमारे लिए नहीं।

बताते चलें कि देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा से चुनाव लड़ने वाले हैं।

'इस बार वोट जिहाद नहीं आएगा काम'

वहीं, उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार के महाराष्ट्र चुनाव में वोट जिहाद और फर्जी बयानबाजी काम नहीं आएगी। साथ ही उन्होंने दावा किया कि 20 नवंबर को होने वाले चुनाव में महायुति गठबंधन ही चुनकर सत्ता में आएगी।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा,"लोकसभा चुनाव में वोट जिहाद ही असली (कारक) था। एक खास समुदाय के लोगों ने भाजपा के खिलाफ वोट दिया। इसका उद्देश्य मोदी को हटाना था। यह इस बार काम नहीं करेगा।" बता दें कि लोकसभा में महायुति गठबंधन का प्रदर्शन अच्छा नहीं था।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 14 प्रत्याशियों का किया एलान, सचिन की जगह अशोक जाधव को टिकट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।